सेविका चयन में धांधली का आरोप लगा महिलाओं ने बीडीओ का रास्ता रोका

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: सोमवार को बरवाडीह की महिलाओं ने सेविका चयन में धांधली की जांच की मांग को लेकर कार्यालय के समीप खड़ी बीडीओ के सरकारी वाहन के आगे खड़ी होकर रास्ता जाम कर दिया। सूचना पर पुलिस बल घटनास्थल पहुंची व महिलाओं से हटने का अनुरोध किया। लेकिन महिलाएं अडिग रही। जिसके बाद मौके पर प्रमुख प्रतिमा देवी पहुंची और महिलाओं को समझाया कि सेविका चयन में किसी भी प्रकार की धांधली नहीं होगी। उन्होंने बीडीओ से भी त्वरित कार्रवाई की मांग की। महिलाओं ने बीडीओ का रास्ता इस शर्त पर छोड़ा कि आज ही अभ्यर्थी को बुलाया जाए।

क्या है पूरा मामला:-

दरअसल, प्रखंड के बरवाडीह आंगनबाड़ी केंद्र के लिए आंगनबाड़ी सेविका का चयन किया जाना था। 10 सितंबर को आंगनबाड़ी सेविका का चुनाव कराने बीडीओ बरवाडीह केंद्र पहुंचे। मौके पर ग्राम सभा में 6 अभ्यर्थियों ने सेविका पद के लिए अपना आवेदन समेत शैक्षणिक प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया। जिनमें शांति देवी, पार्वती कुमारी, शालू देवी, प्रिया देवी, विमली देवी और रंजू देवी का नाम शामिल है। उसी वक्त एक अभ्यर्थी का स्नातक प्रमाण पत्र फर्जी होने का मामला अन्य अभ्यर्थियों ने उठाया और उसकी मूल प्रति की मांग करने लगे। जिस पर बीडीओ सभी कागजात लेकर अपने कार्यालय आ गए। जब इस संबंध में सोमवार को भी अभ्यर्थियों को कोई जानकारी नहीं मिली तो महिलाओं ने बीडीओ का वाहन रोककर रास्ता जाम कर दिया।

क्या कहना है बीडीओ का:-

इस संबंध में बीडीओ बीरेंद्र किंडो का कहना है कि सेविका चयन में किसी भी प्रकार की धांधली नहीं होगी। नियमानुसार ही सेविका का चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस अभ्यर्थी के शैक्षणिक प्रमाण पत्र को लेकर बवाल मचा है उसके मूल प्रमाण पत्र जांचने के बाद ही आगे कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!