अंतरराज्यीय लुटेरें गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार, जाने गाड़ी लूटने के बाद क्या करते थे अपराधी

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: पलामू पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 अंतरराज्यीय गिरोह के लुटेरे को गिरफ्तार किया है। लूटे गये तीन-चार पहिया वाहन और 7 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।
RAKESH MEMORIAL HOSPITAL
RAKESH MEMORIAL HOSPITAL
पुलिस ने 9 अपराधियों को गिरफ्तार करने के साथ ही दो लूटकांडों का भी उदभेदन किया है। इसमें गत 30 जुलाई 2021 को एनएच 98 पर छतरपुर थाना क्षेत्र के तेलाड़ी मोड़ पर और 10 अगस्त 2021 को पीपरा थाना क्षेत्र के सुल्तानी घाटी में पिकअप वैन लूट का मामला शामिल है। गिरफ्तार 9 अपराधी बिहार के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं।
बिहार से आकर झारखंड में शराब तस्करी के लिए लूटते थे वाहन
पलामू एसपी चंदन सिन्हा ने बताया कि पिकअप लूट में शामिल गिरफ्तार 9 अपराधी बिहार के रहने वाले हैं। झारखंड में आकर लूट की घटना को अंजाम देते थे। कई बार ये लोग खुद को फाइनेंसर बताकर लोगों को अपने झांसे में लेते थे और लूट की घटना को अंजाम देते थे। ये लोग ज्यादातर पिकअप वैन को लूटते थे और उसका उपयोग शराब की तस्करी में करते थे।
कई बार गिरोह द्वारा शराब लदे पिकअप वैन को लूटकर शराब बेचकर पैसे कमाया गया। एसपी ने बताया कि गिरोह को पकड़ने के लिए एसआईटी का गठन किया गया अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम को कई बार बिहार जाना पड़ा। वहां कई तरह की मुश्किलें आयीं, लेकिन आखिरकार पुलिस ने गिरोह के 9 सदस्यों को दबोचा लिया।
https://youtu.be/4pEDn42lGRs
जानकारी देते पलामू एसपी
अंतरराज्यीय लुटेरों के नाम

बिहार के सुंदरगंज थाना क्षेत्र के रिषीयप निवासी प्रकाश कुमार उर्फ छोटू, मुफसिल थाना क्षेत्र के भोला बिगहा निवासी पंकज सिंह, रफीगंज थाना क्षेत्र के भदवा बाजार के गोठानी निवासी गौतम कुमार सिंह, अंकुश सिंह, सत्यम सिंह, शुभम कुमार, अशोक कुमार व गोह थाना क्षेत्र के सरैया निवासी सोनू सिंह शामिल हैं।
इनमें छह अपराधियों प्रकाश, पंकज, गौतम, अंकुश, सोनू और सत्यम को एक स्कार्पियो से गिरफ्तार किया गया, जबकि तीन अन्य इनकी निशानदेही पर पकड़े गए। इनके पास से दो लूटी गयी पिकअप जेएच 03यू 2642 और यूपी 64एटी 8133 एवं स्कार्पियो जेएच05एएफ 5181 शामिल है। इनके पास से 9 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!