सरयू राय में मेदिनीनगर के तालाब और कोयल नदी के रिवर फ्रंट व्यू का लिया जायजा

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज़/मेदिनीनगर: विधानसभा के सामान्य प्रयोजन समिति के अध्यक्ष विधायक सरयू राय ने मॉर्निंग वॉक के दौरान बुधवार की सुबह मेदिनीनगर में तालाब और कोयल नदी के रिवर फ्रंट व्यू का जायजा लिया। दोनों साइड पर उन्होंने काफी समय बिताया और पूरे मामले से अवगत हुए। बताते चलें कि विधानसभा के सामान्य प्रयोजन समिति के अध्यक्ष राय इन दिनों पलामू दौरे पर हैं।
सामान्य प्रयोजन समिति के अध्यक्ष विधायक सरयू राय द्वारा किया गया ट्वीट

सुबह करीब 7.10 बजे सरयू राय अचानक मॉर्निंग वॉक करते हुए नावाटोली स्थित सैंडर्स बांध तालाब पहुंचे। बताते चलें कि मंगलवार को परिसदन में सरयू राय को सैंडर्स बांध तालाब में मछली पालन कर रहे मछुआरों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा था। इस दौरान उन्होंने उनकी समस्याओं की जानकारी लेने के लिए मौके पर आने की बात कही थी।
सैंडर्स बांध तालाब पहुंचने पर सरयू राय करीब 45 मिनट तक रूके।
मछुआरों से बात की, बाद में मछुआरों ने उन्हें बताया कि पलामू के मत्स्य पदाधिकारी उन्हें परेशान करते हैं। समय से ना तो बीज मिलता है और ना ही अन्य सुविधाएं। सैंडर्स बांध तालाब का भी अतिक्रमण किया जा रहा है। सरयू राय ने तालाब का जायजा लेते हुए इसकी गहरीकरण करने की बात कही। तालाब अतिक्रमण के मामले में उन्होंने कहा कि किसी कीमत पर जलस्त्रोतो से छेड़छोड नहीं होगा. कोयल नदी पर रिवर फ्रंट व्यू पर भी उन्होंने कई बातें कही।
सामान्य प्रयोजन समिति के अध्यक्ष विधायक सरयू राय द्वारा किया गया ट्वीट
इधर, सैंडर्स बांध तालाब के पास नागरिक संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद गुप्ता भी सरयू राय से मिले और तालाब मामले में कई जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेदिनीनगर में भूगर्भीय जलस्तर काफी नीचे चला गया है। इसका मुख्य कारण प्राकृतिक जल स्रोतों को अतिक्रमित किया जाना है। बताया कि पिछले 1 साल से बड़ा तालाब और सैंडर्स बांध तालाब के मामले को लेकर मुखर हैं। कई बार निगम को पत्र लिख चुके हैं, बावजूद बड़ा तालाब का एक बार भी नापी कर सीमांकन नहीं कराया गया. यहां बड़ा तालाब में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!