शिक्षक दिवस पर जिले के पच्चीस शिक्षकों को किया गया सम्मानित

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग, झारखंड सरकार के योजना के अनुरूप पलामू जिला शिक्षा विभाग ने जिला,अनुमंडल व प्रखंड स्तर पर पचीस शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया। इसके लिए बालिका मिशन स्कूल में जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि डीडीसी मेघा भारद्वाज, विशिष्ट अतिथि आर.डी.डी.ई.शिव नारायण शाह, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह, जिला योजना पदाधिकारी रमन कुमार व डी.ई.ओ. अनिल कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।समारोह की अध्यक्षता जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार चौधरी ने किया। जबकि संचालन शिक्षक परशुराम तिवारी ने किया। मौके पर डीडीसी मेघा भारद्वाज ने सभी अतिथियों के साथ चयनित शिक्षक-शिक्षिकाओं को प्रशस्ति पत्र,शाल,मोमेंटो व चेक प्रदान कर सम्मानित किया।जिला पुरस्कार के लिए पचास हजार,अनुमंडल के लिए बीस हजार व प्रखंड के लिए दस हजार रूपए का चेक दिया गया।


मौके पर डीडीसी ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में शिक्षक का योगदान होता है। शिक्षकों में बच्चों को गढ़ने की असीम शक्ति है। उसे पहचानने और सदुपयोग करने की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि आज का पुरस्कार तो वस्तुत: प्रोत्साहन टोकन है।असली पुरस्कार तो आपको विद्यालय में बच्चों द्वारा रोज मिलता है।

आर.डी.डी.ई. शिवनारायण शाह ने कुछ शिक्षकों का मिसाल पेश करते हुए कहा कि बच्चों का भविष्य आपके हाथ में है। आपकी सजगता उन्हें सही रास्ते पर ले जायेगी। मौके पर रविरंजन पाठक,राजकुमार विश्वकर्मा,राजीव रंजन पाण्डेय, महेंद्र सिंह,प्रेम पाठक प्रदीप सिंह,अरूण गिरि वन विश्वनाथ प्रसाद विभिन्न प्रखंडों के बी.ई.ई.ओ.महेंद्र प्रजापति,नरेश राम, जीतवाहन सिंह व परमेश्वर साव व अन्य लोग मौजूद थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!