दो अलग-अलग साइबर ठगी के मामलों में तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक हिरासत में

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: शुक्रवार को लातेहार पुलिस ने ठगी के दो अलग-अलग मामलों में तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जहां एक अपराधी को जामताड़ा से वहीं दो को देवघर से गिरफ्तार किया गया । इस संबंध में थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि लातेहार थाना क्षेत्र के धर्मपुर निवासी मनोज कुमार के साथ फ्लिप कार्ट कस्टमर केयर बनकर अज्ञात साइबर अपराधियों ने 45 हजार रुपये की ठगी की थी। जिसके बाद मनोज कुमार ने लातेहार थाना में मामला दर्ज करवाया था। इसके साथ ही होसिर निवासी विनोद राम के साथ भी फोन पे पर कैश बैक का ऑफर देकर अज्ञात साईबर अपराध कर्मियों ने एक लाख तीस हजार रुपये की ठगी की थी।

इन्होंने लातेहार थाना में मामला दर्ज कराया था। जिसके आलोक में पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजनी के निर्देश पर इन कांडों का उद्भेदन हेतु अज्ञात साइबर अपराध कर्मियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की गई। जिसमें तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जामताड़ा जिले के करमाटांड़ से गिरफ्तार अपराधी की पहचान चंदन कुमार तुरी के रूप में जबकि देवघर जिले के तेतरिया से गिरफ्तार की पहचान रंजीत कुमार यादव एवं शुभम कुमार यादव के रुप में हुई।

थाना प्रभारी ने बताया कि रंजीत कुमार यादव एवं शुभम कुमार यादव लातेहार थाना कांड संख्या 205/22 में फरार चल रहे थे। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत थी। अपराधियों के पास से पुलिस ने मोबाइल भी बरामद किया है। इस छापेमारी अभियान में पुअनि दीपक नारायण सिंह, साइबर सेल वीरेंद्र पासवान व सुरेश कुमार सिंह शामिल थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!