इस पूर्व माओवादी सबजोनल कमांडर ने थामा जेएमएम का दामन

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/गिरिडीह: मंगलवार को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की मौजूदगी में भाकपा माओवादी के पूर्व सब जोनल कमांडर नागेश्वर महतो उर्फ नागो दा ने झामुमो की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश के शिक्षा मंत्री सह डुमरी विधायक जगरनाथ महतो ने अमरा स्थित उसके घर पहुंचकर एक सादे मिलन समारोह में उसे पार्टी में शामिल कराया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार भी भटके हुये लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए प्रयासरत है। नागेश्वर महतो ने झामुमो में शामिल होकर मुख्यधारा में लौटने की इच्छा जाहिर की थी। पार्टी में उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व शोषण के खिलाफ और जन समस्याओं के समाधान के लिए नागेश्वर महतो ने जो काम किया अब वे यही काम झामुमो में रह कर करें।

इस दौरान मंत्री ने कहा कि आज भाजपा के कई विधायक 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति लागू होने पर हमें फोन पर बधाई दे रहे हैं। उन्होने यहां तक कहा कि यदि सदन में इस मामले पर गुप्त मतदान होता है तो वे लोग समर्थन में करेगें। मौके पर नागेश्वर महतो ने कहा कि झामुमो में आकर मुझे खुशी है। मेरा जो भी कार्यक्षेत्र रहा है कोई भी ऐसा गांव और क्षेत्र नहीं है जिसे मैं नहीं जानता। अपने काम से किसी को भी शिकायत का मौका नहीं देगें।

गौरतलब है कि नागेश्वर महतो भाकपा माओवादी संगठन में शुरूआती दौर में डुमरी उत्तरी और दक्षिणी का एरिया कमांडर था। बाद में उसे डुमरी उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्र का सब जोनल कमांडर बनाया गया था। इसी पद पर रहते हुये 2011 में उसकी गिरफ्तारी हुई थी। तब से वह जेल में था। उस पर गिरिडीह जिला और बोकारो जिले के लगभग 45 हत्या, लूट जैसी घटनाओं का आरोप था। सभी मामलों में बरी होकर कुछ दिन पूर्व ही वह जेल से रिहा हुआ है।

मौके पर झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार महतो, बीस सूत्री अध्यक्ष डेगलाल महतो, पूर्व जिप अध्यक्ष राकेश महतो, विधायक प्रतिनिधि राजकुमार पाण्डेय, कारी बरकत अली, निरंजन महतो, चांदी महतो, वासुदेव महतो आदि उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!