रक्तदान से बड़ा कोई दान नही रक्तदान से बचती है जिंदगी : डॉ शशिभूषण मेहता

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: शुक्रवार को पांकी के मजदूर किसान महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ शशिभूषण मेहता व मौजूद अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर और मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया। सर्वप्रथम विद्यालय के प्राचार्य डॉ दिलीप कुमार राम के द्वारा मुख्य अतिथि महाविद्यालय के सचिव सह पांकी विधानसभा के विधायक डॉ शशि भूषण मेहता व सभी अतिथियों को शाॅल,मोमेंटो व एक पौधा देकर सम्मानित किया गया। मौके पर विधायक डॉ शशि भूषण मेहता ने कहा कि धन्य है ऐसे रक्त वीर जो अपना रक्तदान कर लोगों की जिंदगी बचाते हैं। यह एक ऐसी चीज है जिसको कृत्रिम नहीं बनाया जा सकता। किसी के रक्तदान से किसी की जिंदगी बचायी जा सकती है।

उन्होंने रक्तदान शिविर के आयोजन पर कॉलेज परिवार को धन्यवाद देते हुए कहा कि स्वस्थ व्यक्ति हर 3 महीने पर रक्तदान कर सकता है। मौके पर मौजूद पांकी प्रखंड प्रमुख पंचम प्रसाद ने कहा कि रक्तदान महादान है इससे बड़ा कोई दान नहीं है। सर्वप्रथम पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक गौतम चौधरी ने अपना रक्तदान किया। वही आईडीसी के लिए चयनित एनसीसी कैंडिडेट सोनाली सिंह व उनके माता-पिता को विधायक व अतिथियों द्वारा सम्मानित भी किया गया ।

मौके पर कॉलेज के प्रधान लिपिक रमेश सिंह सहित 30 लोगों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ दिलीप कुमार राम ,पूर्व सचिव डॉ बिंदेश्वरी सिंह, थाना प्रभारी अमित कुमार सोनी, विधायक प्रतिनिधि संकटेश्वर सिंह सहित एनसीसी के कैंडिडेट, एनएसएस के वॉलिंटियर सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!