जान जोखिम में डाल कर मंगरा केचकी रेलवे स्टेशन के बीच कंचनपुर बस्ती से गुज़रते है कई गांवों के ग्रमीण

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/बरवाडीह (मयंक कुमार) : धनबाद रेल मंडल के बरवाडीह रेल खंड अंतर्गत मंगरा औऱ केचकी रेल स्टेशन के बीच कंचनपुर बस्ती के समीप पोल संख्या 269/11- 13 के बीच रेल फाटक नहीं होने से लगातार बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है जहां रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ घनी आबादी के साथ-साथ पलामू जिले के लगभग आधे दर्जन से अधिक गांव के लोगों का आना जाना इसी रास्ते होता है। जहां लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पैदल या दोपहिया वाहनों से गुजारने को विवश है।
SATYA NURSING HOME
SATYA NURSING HOME
पूर्व सांसद प्रतिनिधि ईश्वरी सिंह के साथ स्थानीय ग्रामीण विपिन सिंह, आनंद सिंह, राजेश्वर सिंह, ओमकार सिंह, राजेद सिंह, बिहारी सिंह, गुप्तेश्वर सिंह, चंदन सिंह, अरुण सिंह, राजेंद्र सिंह, सनी सिंह समेत अन्य की माने तो एक दर्जन से अधिक ग्रामीण इलाकों के लोगों का आना जाना इस रेलवे ट्रैक के माध्यम से होता है। जहां लोगों का इसके अलावा कोई दूसरा विकल्प भी नहीं है परंतु ग्रामीणों की समस्या को लेकर कई बार ध्यानाकर्षण कराने पर भी स्थानीय प्रतिनिधियों और रेलवे के अधिकारियों के द्वारा रेल फाटक या फिर अंडर ग्राउंड रोड की कोई व्यवस्था नहीं कराई गई।
रेलवे लाइन को पर करते ग्रामीण
इसके कारण लोगों को काफी परेशानी के साथ-साथ जान का खतरा भी बना रहता है। वही स्कूल के दिनों में भी पास के गांव के स्कूली बच्चे भी रोजाना रेलवे ट्रैक पार करके ही स्कूल में पढ़ाई करने को आते-जाते हैं। जिसके चलते बच्चों के आने जाने के दौरान स्कूल के शिक्षकों के साथ-साथ परिवार के लोगों के अंदर भी दुर्घटना का भय का माहौल बना रहता है।
वही उक्त स्थल पर रेल से अंडर ग्राउंड रोड़ बनाने की मांग को लेकर स्थानीय सांसद सुनील सिंह, विधायक रामचंद्र सिंह के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संगठन के द्वारा रेल मंत्रालय से लेकर डीआरएम को पत्र के माध्यम से अवगत कराने का कई बार काम किया जा चुका है। मगर इस पर अब तक कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया। उधर डीआरएम आशीष बंसल के द्वारा मामले में सज्ञान लेते हुए जल्द कार्यवाई करने का आश्वासन दिया गया है।
LONG LIFE CARE HOSPITAL
LONG LIFE CARE HOSPITAL

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!