जमीनी विवाद के निपटारा करने को लेकर आदिम जनजाति परिवार ने अंचलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/बरवाडीह (लातेहार): प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत केड़ पंचायत के लगभग 2 दर्जन से अधिक आदिम जनजाति परिवार के महिला-पुरुषों ने शुक्रवार को अंचल कार्यालय पहुंचकर अंचला अधिकारी राकेश सहाय से मुलाकात करते हुए जमीनी विवाद का निपटारा करने की मांग की। वही उन्होंने मांग किया कि विवादित जमीन के विवाद का निपटारा जबतक नही हो जाता तब तक उक्त जमीन को कोई भी पक्ष जोत-कोड़ ना करने की अनुमति दिए जाने का आग्रह किया।
आवेदक महेंद्र कोरवा ने अंचलाधिकारी को बताया कि उनके पूर्वजों की जमीन में कुछ स्थानीय लोगों के द्वारा दावा करते हुए जोत कोड़ करने का काम किया जा रहा है जबकि हाल के सर्वे और पुराने सर्वे में उस जमीन पर अधिकार हमारे परिवार का है। शिकायत कर्ताओं ने यह भी कहा कि अगर हमारी मांगों को नहीं सुना गया तो बाध्य होकर भूख हड़ताल करेंगे और अपनी मांगों के प्रति ध्यान आकर्षित कराने का काम करेंगे।
वही मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता कन्हाई सिंह ने अंचला अधिकारी से अपील किया है कि पूरे मामले की न्याय संगत जांच कर उचित कार्रवाई करने की कृपा करें क्योंकि जमीनी विवाद के मामले में लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है और ऐसे स्थिति में आदिम जनजाति परिवार को अपनी जमीन की लड़ाई लड़ने को लेकर भारी परेशानी झेलना पड़ रहा है। उधर अंचलाधिकारी राकेश सहाय ने पूरे मामले पर अनुमंडल न्यायालय में मामला है इस पर मेरे द्वारा कोई हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता है। वहीं मौके महेंद्र कोरवा, राजू परहिया, रिंकु कोरवा समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!