एसिड अटैक पीड़िता के परिजनों को जिला प्रशासन ने दिया चेक, पीड़िता को एयर एंबुलेंस से भेजा गया दिल्ली

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/चतरा: विगत चार अगस्त को एसिड अटैक में जख्मी हुई नाबालिग के स्वजनों को मंगलवार की रात जिला प्रशासन की ओर से एक लाख रुपये का अनुदान दिया गया। उपायुक्त अबु इमरान के निर्देशानुसार जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष सिंह और नजारत उपसमाहर्ता सलमान जफर खिजरी अनुदान का चेक लेकर ढेबो गांव पहुंचे और पीड़िता के स्वजन को चेक सौंपा। इस संबंध में डीसी ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तथा श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता के निर्देश पर झारखंड पीड़ित मुआवजा योजना के तहत पीड़िता के स्वजन को तत्काल एक लाख रुपये का चेक दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री के आदेश पर बच्ची को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया।

गौरतलब है कि इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के निर्देश पर बनी मेडिकल बोर्ड के सुझाव पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर पीड़ित काजल को बेहतर इलाज के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एयर एंबुलेंस से शिफ्ट किया गया। काजल को दिल्ली एम्स के बर्न ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया।


क्या है मामला:-
चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड के डाहा पंचायत के ढेबो गांव की निवासी काजल चार अगस्त की रात घर में मां के साथ सोई हुई थी। इसी बीच बेला निवासी प्रेमी संदीप भारती प्लास्टिक की थैली में एसिड लेकर चोरीछिपे घर में घुसा और गहरी नींद में सो रही प्रेमिका को निशाना बनाते हुए उस पर हमला कर दिया। जिससे मां और बेटी दोनों उसके प्रभाव में आ गई। इसका प्रभाव मां पर कम और बेटी पर अधिक पड़ा। मां-बेटी के रोने और चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचते उससे पहले ही आरोपी वहां से फरार हो गया।

गांव वालों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। जिस पर थाना प्रभारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जख्मी मां और बेटी को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया फिर छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिक उपचार के बाद मां और बेटी दोनों को गया स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। जहां से स्थिति को देखते हुए दोनों को रिम्स रेफर कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!