जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी लोगों की समस्याएं

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर : पलामू उपायुक्त शशि रंजन ने शुक्रवार को समाहरणालय स्तिथ अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया। जनता दरबार में डीसी शशि रंजन ने फरियाद लगाने पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी जिसके बाद उनके निदान के लिए अधिकारियों को विशेष निर्देश दिया।
जनता दरबार में पाटन के सिक्की कला से आयी ललिता कुंवर ने डीसी को बताया कि वो राजकीय मध्य विद्यालय में रसोईया का काम करती थी। उन्होंने बताया कि लगभग दो सालों से उनका मानदेय बकाया है। अतः उन्होंने उपायुक्त से अपना बकाया मानदेय राशि का भुगतान कराने का अनुरोध किया। इसी तरह लेस्लीगंज के डबरा से आये रबिन्द्र यादव ने अपना ज़मीन हड़पे जाने के संबंध में आवेदन दिया।
LONG LIFE CARE HOSPITAL
LONG LIFE CARE HOSPITAL
इसके अतिरिक्त शाहपुर से आये शाहिद मोहम्मद ने उपायुक्त को बताया गया उनका विकलांग पेंशन कई महीनों से बंद पड़ा हुआ।उन्होंने कहा कि आखरी बार उनका पेंशन मार्च 2020 को आया था उसके पश्चात आज तक पेंशन नहीं मिला है इसपर त्वरित एक्शन लेते हुए उपायुक्त ने सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी को बुला कर अविलंब रूप से पेंशन शुरू करने का निर्देश दिया।
जनता दरबार मे पेंशन से जुड़े कुल 4 मामले आये
आज के जनता दरबार मे विभिन्न प्रखंडों से जुड़े कुल 4 मामले आये जिसमे वृद्धा पेंशन एवं विधवा पेंशन शामिल थे।उपायुक्त ने सभी पेंशन संबंधित आवेदन को संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को अग्रसारित करते हुए 15 दिनों के भीतर स्वीकृत करने का निर्देश दिया।
आज के जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी,वृद्धा पेंशन,विकलांग पेंशन,प्रधानमंत्री आवास व म्यूटेशन से जुड़े आवेदन आये जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर 15 दिनों के भीतर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!