आयुक्त ने की मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के भवन सहित अन्य निर्माण कार्य एवं बुनियादी सुविधाएं बहाल कराए जाने की प्रगति को लेकर की समीक्षा बैठक

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज: मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भवन का निर्माण कार्यों में तेजी लाते हुए दिसंबर 2022 तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही अन्य निर्माण कार्य एवं बुनियादी सुविधाएं बहाल कराना सुनिश्चित करें। निर्माण कार्य सहित अन्य बुनियादी सुविधाएं बहाल करने हेतू सभी संबंधित विभाग एवं निर्माण एजेंसी समन्वय के साथ कार्य करें, ताकि समय रहते सभी सुविधाएं बहाल हो सके और सुसर्जीत मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल शुरू हो सके। उक्त बातें आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कही। वे आज आयुक्त कार्यालय में मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भवन सहित अन्य निर्माण कार्य एवं बुनियादी सुविधाएं बहाल कराए जाने संबंधी प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

आयुक्त ने कॉलेज में शुद्ध पेयजल की पर्याप्त सुविधा देने का निदेश पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को दिया। पानी कनेक्शन के लिए मेडिकल कॉलेज द्वारा पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल में आवेदन कराने का निदेश आयुक्त ने दिया। साथ ही बिजली व्यवस्था सुनिश्चित कराने का भी निदेश बिजली निगम के कार्यपालक अभियंता को दिया। आयुक्त ने छात्रावास के सभी कमरों में वार्डरोब का निर्माण कार्य शीघ्र कराने का निदेश दिया। समीक्षा के दौरान आयुक्त को बताया गया कि भवन निर्माण कार्य में गति आई है। निर्धारित अवधि को ध्यान में रखकर कार्य हो रहे हैं। चार लेक्चर हॉल का कार्य पूर्ण हो चुका है। लेक्चर हॉल में फर्नीचर इंस्टोलेशन का कार्य भी किया जा चुका है।

अस्पताल निर्माण के लिए अधिग्रहण की जाने वाली भूमि पर फॉरेस्ट क्लीयरेंस की समस्या को लेकर आयुक्त ने पलामू उपायुक्त को निर्देश दिया है कि वन विभाग को जो जमीन दी जानी है, उसे देने संबंधी कार्रवाई करें। मेडिकल कॉलेज के प्रत्याशी द्वारा महिला छात्रावास हेतु महिला होमगार्ड की आवश्यकता को देखते हुए आयुक्त के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक द्वारा महिला होमगार्ड की व्यवस्था की जा चुकी है। मेडिकल कॉलेज से अस्पताल की दूरी को देखते हुए छात्र-छात्राओं को अस्पताल आने-जाने हेतु बस की सुविधा के लिए विभागीय सचिव को पत्र भेजा गया है।

आयुक्त ने मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यो की प्रगति से अवगत कराते रहने का भी निर्देश दिया है। बैठक में आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी, क्षेत्रीय उपनिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. जॉन एफ केनेडी, मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के प्रशासक-सह-नजारत उप समाहर्ता शैलेश कुमार सिंह, अधीक्षक डॉ. केएन सिंह, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता आशुतोष कुमार, बिजली निगम के कार्यपालक अभियंता एससी मिश्रा, भवन निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार झा, मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य करा रही कंपनी शापूरजी पालनजी के प्रोजेक्ट इंचार्ज कामलेन्दू सरकार आदि उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!