स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के लिए चयनित कस्तूरबा विद्यालय की दुरुस्त होगी व्यवस्था: उप विकास आयुक्त

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: शुक्रवार को उप विकास आयुक्त ने कस्तूरबा गांधी आवासीय प्लस टू उत्क्रमित बालिका उच्च विद्यालय, चैनपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कस्तूरबा विद्यालय की कुछ मामूली समस्याओं को शीघ्र निदान कराने का निर्देश देते हुए छात्राओं के लिए खेल मैदान एवं पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए पर्यावरण संरक्षण पर ध्यान रखने का निर्देश दिया।

उन्होंने बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत विद्यालय परिसर में पौधरोपण कराने का निर्देश दिया, ताकि विद्यालय परिसर हरा भरा हो सके और पर्यावरण संतुलन भी बना रहे। इस दौरान उप विकास आयुक्त विद्यालय में संचालित हो रहे नवीं कक्षा में गई और छात्राओं मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हुईं। उन्होंने कहा कि विद्यालय में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। इसे पूरा होने से छात्राओं से संबंधित समस्याएं दूर होंगी।

उन्होंने छात्राओं एवं विद्यालय की कुछ छोटी समस्याओं को जिला स्तर से भी दूर कराने की बातें कही। निरीक्षण के दौरान विद्यालय की वार्डन रानी कुमारी सहित अन्य उपस्थित थें। बता दें कि कस्तूरबा गांधी आवासीय प्लस टू उत्क्रमित बालिका उच्च विद्यालय, चैनपुर का चयन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के लिए किया गया है। इसके तहत यहां शैक्षणिक संसाधन के साथ-साथ छात्राओं को बेहतर शैक्षणिक माहौल दिये जाने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!