T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी होंगें शामिल

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज: आगामी T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। काफी माथापच्ची करने के बाद भारतीय सेलेक्टर्स ने 15 खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया है जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर खेले जाने वाले ICC इवेंट में अपने दमखम दिखाएंगे। टी20 विश्व कप के लिए चुनी टीम में उम्मीद के मुताबिक रोहित शर्मा ही कप्तान होंगे। जबकि, उप-कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है। वहीं टीम में जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो चुकी है। ऋषभ पंत के हालिया फॉर्म को देखते हुए कहा जा रहा था कि वह टीम से बाहर हो सकते हैं लेकिन चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा बरकरार रखा है। इसके साथ ही दिनेश कार्तिक को भी मौका दिया है। मोहम्मद शमी को लेकर खबर थी कि वह वापसी कर सकते हैं, लेकिन टी20 विश्व कप की टीम में उन्हें चुना नहीं गया है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने आखिरी ICC खिताब साल 2013 में ही जीता था। जब उसने धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। ऐसे में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और उनकी चुनी टीम पर अब पूरे देश की निगाहें जमीं हैं, इस उम्मीद के साथ कि वो लंबे चले आ रहे उस इंतजार को खत्म करेंगे। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। लेकिन वह अब फिट हो गए हैं और टीम में वापस आ गए हैं। गौरतलब है कि T20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन 22 अक्टूबर से शुरू होकर 13 नवंबर तक चलेगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज चिर-प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को करेगी। ये मुकाबला मेलबर्न में खेला जाएगा।


टीम:-
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!