सजगता के साथ कार्य करें शिक्षक,समाज में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण- उपायुक्त

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: शिक्षक दिवस के अवसर पर आज उपायुक्त भोर सिंह यादव द्वारा समाहरणालय सभागार में डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन की चित्र पर माल्यार्पण कर शिक्षक सम्मान समारोह की शुरुआत की गई। उपायुक्त ने उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक समाज का दर्पण होते हैं। उनके कंधों पर समाज निर्माण करने का कार्य होता है। ऐसे में शिक्षकों को अपने कर्तव्य के प्रति काफी सजगता के साथ कार्य करने की जरूरत है।आपकी सजगता से समाज राज्य एवं देश सजग होगा। हमारा समाज काफी सुदृढ़ होगा। सामाजिक जीवन में बच्चों के सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की भावना विकसित होगी। उपायुक्त ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के द्वारा प्रखंड, अनुमंडल एवं जिला स्तर पर चयनित शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र एवं चेक सौंपा।

बताते चलें कि लातेहार जिला स्तर पर शिक्षक सम्मान के लिए चंदवा प्रखंड के बालिका उच्च विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका दोरोथिया खलखो का चयन किया गया है। वही अनुमंडल स्तर पर लातेहार अनुमंडल क्षेत्र में मनिका प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रभारी मृगेंद्र नारायण सिंह, लातेहार सदर प्रखंड के प्रखंड स्तर पर शिक्षक सम्मान पाने वाली मध्य विद्यालय की परसही की शिक्षिका ज्योति चौधरी, मनिका से उदय तिवारी, गारू से अनीश कुमार सिंह, चंदवा से शंकर भगत, हेरहंज प्रखंड से राजकीय मध्य विद्यालय के प्रभारी श्यामा सिंह, बालूमाथ से मध्य विद्यालय गणेशपुर के शिक्षक अंजनी आनंद, बारियातू से प्राथमिक अलकडीहा के प्रभारी लालचंद पासवान, राजकीय कन्या मध्य विद्यालय बरवाडीह से प्रमोद प्रसाद, महुआडांड़ से युसूफ अंसारी का चयन प्रखंड स्तरीय शिक्षक पुरस्कार के लिए किया गया है।

शिक्षक सम्मान समारोह में उपायुक्त ने सभी चयनित शिक्षकों को प्रमाण पत्र,चेक सौंप कर उत्साहवर्धन किया एवं भविष्य में बच्चों के प्रति ऊर्जा के साथ काम करने की सलाह दी। कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त सुरेन्द्र कुमार वर्मा, आईटीडीए निदेशक श्री विंदेश्वरी ततमा , जिला योजना पदाधिकारी श्री संतोष भगत , सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग के एडीपीओ अनूप कुमार केरकेट्टा,एपीओ रोज मींज, यूनिसेफ कंसलटेंट संजीत कुमार समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!