सुरेश रैना ने घरेलू क्रिकेट को भी कहा अलविदा

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज: सुरेश रैना ने मंगलवार को क्रिकेट के घरेलू फॉर्म से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इस बारे में सूचना दे दी है। गौरतलब है कि 15 अगस्त 2020 को एम एस धोनी के साथ रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वह अब देश-विदेश की क्रिकेट लीग में खेलते नजर आएंगे। जैसे क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड आदि खिलाड़ी करते हैं। इसकी सूचना सुरेश रैना ने आधिकारिक तौर पर ट्वीट कर दी है।


205 आइपीएल मैचों में 5528 रन बनाने वाले रैना को पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले रिटेन नहीं किया था और खिलाडि़यों की नीलामी में भी बाकी टीमों ने उन्हें नहीं खरीदा था। विगत एक सप्ताह से रैना गाजियाबाद के आरपीएल क्रिकेट मैदान में अभ्यास कर रहे हैं। रैना ने बताया कि वो अभी दो-तीन साल और क्रिकेट खेलना चाहता हूं। उत्तर प्रदेश में अब अच्छे लड़के आ गए हैं और उन्होंने टीम को अच्छे से संभाल लिया है। इसलिए मैंने यूपीसीए से एनओसी ले लिया। वहीं बीसीसीआइ सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को भी इस बारे में सूचित कर दिया है।

अब तक मेरा साथ देने के लिए मैं बीसीसीआइ और यूपीसीए का धन्यवाद देता हूं। अब मैं बाकी लीगों को खेलने के लिए स्वतंत्र हूं। रैना ने भारत के लिए पांच शतक और 36 अर्धशतक के साथ 226 वनडे में 5615 रन बनाए हैं। उन्होंने 18 टेस्ट मैचों में 768 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के लिए 78 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने एक शतक और पांच अर्धशतकों की मदद से 1605 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!