कहानी ‘बरखा मदान’ की, जिन्होंने तय किया सक्सेसफुल एक्ट्रेस से बौद्ध नन बनने का सफर

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज: ‘बरखा मदान’ याद है आपको, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ इसमें उनका किरदार अहम था। बरखा ने अपनी पहली ही फिल्म से हर किसी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म के बाद से एक्ट्रेस लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो गई। बरखा ने हिंदी और पंजाबी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया। वो एक मॉडल, एक्ट्रेस और फिल्म प्रोड्यूसर भी रह चुकी हैं।

बता दें कि वो मिस इंडिया प्रतियोगिता (1994) में विनर सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय के साथ फाइनलिस्ट भी बनी थीं। सक्सेसफुल मॉडल बनने के बाद एक्ट्रेस ने साल 1996 में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार की मूवी ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ से एक्टिंग की शुरुआत की। उनकी पहली मूवी ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ को बड़ी सफलता मिली । इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस को कई अन्य फिल्मों का भी ऑफर मिला। हालांकि, बरखा ने खुद को सिलेक्टिव रखा। उन्होंने फॉरेन मूवीज में एंट्री की। बता दें कि एक्ट्रेस ने राम गोपाल वर्मा की हॉरर मूवी ‘भूत’ (2003) में काम किया था। जिसमें उन्होंने भूत का किरदार निभाया था। यह फिल्म ही उनके लाइफ का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।

इस फिल्म के बाद ही अभिनेत्री ने नन बनने का फैसला कर लिया। बरखा सिर्फ फिल्मों का ही नहीं, बल्कि टीवी इंडस्ट्री का भी जाना-माना नाम थीं। वो करीब 20 सीरियल्स में नजर आ चुकी थीं। यहां भी उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी के दिल पर राज किया था। बरखा बौद्ध धर्म की विचारधाराओं से बहुत प्रभावित थीं। उन्होंने 2012 में बौद्ध नन बनने का मन बना लिया। 4 नवंबर 2012 को लामा जोपा रिनपोचे की देखरेख में वो Sera Jey Monastery में नन बन गईं और उन्होंने अपना नाम बदलकर Ven. Gyalten Samten रख लिया। बाद में इसे लेकर उन्होंने कहा कि ये उनकी लाइफ का अब तक का सबसे अहम और सही फैसला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!