राशन कार्ड से संबंधित समस्याओं के लिए खोला गया विशेष काउंटर

LIVE PALAMU NEWS
#live palamu news / मेदिनीनगर: पलामू जिला में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 18,28,926 सदस्यों को लाभान्वित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस प्रयास के तहत अबतक 18,22,185 सदस्यों को आच्छादित किया जा चुका है। शेष बचे 6,741 सदस्यों को जोड़ने के व राशनकार्ड में छुटे हुए सदस्यों का नाम जोड़ने,मृत एवं डुप्लीकेट राशनकार्ड धारियों का नाम डिलिशन का कार्य एवं उपलब्ध रिक्ति के आलोक में राशन कार्ड में सदस्यों का नाम जोड़ने का कार्य,नाम सुधार करने,डीलर बदलने से संबंधित आवेदनों को ससमय निष्पादन हो इसे लेकर समाहरणालय परिसर स्थित जन सुविधा कार्यालय में आपुर्ति कार्यालय से संबंधित काउंटर खोल गया है।
P K HOSPITAL
P K HOSPITAL
जहां रोस्टरवार प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों की नियुक्ति भी की गयी है।उपायुक्त शशि रंजन ने सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को उक्त काउंटर पर उपस्थित रहकर राशन कार्ड से संबंधित विभिन्न समस्याओं का निष्पादन कराने का निर्देश दिया है। मालूम हो कि उपायुक्त के जनता दरबार में राशन कार्ड संबंधित विभिन्न कार्यों को लेकर आगंतुकों का बड़ी संख्या में लगातार आना हो रहा था, जिसे लेकर उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को समाहरणालय में काउंटर खोल कर राशन कार्ड संबंधित लोगों की समस्याओं का ससमय निष्पादन करने की बात कही गयी थी।
रोस्टरवार प्रतिनियुक्त प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों की विवरणी
सोमवार को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी चैनपुर की नियुक्ति की गयी है वहीं मंगलवार को लेस्लीगंज तो बुधवार को सदर मेदनीनगर के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को काउंटर पर नियुक्ति की गयी है।इसी तरह गुरुवार के लिए प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पाटन,शुक्रवार के लिए प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मनातू एवं शनिवार के लिए प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी छतरपुर की नियुक्ति की नियुक्ति की गई है। सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को राशन कार्ड संबंधित कार्यों से संबंधित सभी प्रकार के आवेदनों को प्रतिदिन जमा कराकर अपनी उपस्थिति में कंप्यूटर ऑपरेटर के माध्यम से विकृत कराने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!