सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न,ड्रंक एंड ड्राइव के विरूद्ध चलेगा अभियान

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी अंजनेयुलू की अध्यक्षता में सोमवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। जिसमें विगत महीनों में हुए सड़क दुर्घटनाओं की जानकारी ली गई। डीटीओ नेढो बताया कि जून से लेकर अगस्त तक जिले में कुल 57 सड़क दुर्घटना हुई है। जिसमें 46 लोगों की मृत्यु हुई है वहीं 40 लोग घायल हुए। इस दौरान उपायुक्त ने जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कैसे कमी लाया जाये इस पर चर्चा की। बैठक में उन्होंने ड्रंक एंड ड्राइव के विरुद्ध लगातार अभियान चलाने पर बल दिया।

इस हेतु उन्होंने परिवहन पदाधिकारी को एनएच पर पड़ने वाले थाना क्षेत्रों में पुलिस पदाधिकारियों को ब्रेथ एनालाइजर उपलब्ध करवाने हेतु निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने परिवहन पदाधिकारी,तीनों एसडीओ व एमवीआई को आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए जर्जर व बिना फिटनेस के स्कूली वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया।आइरेड की समीक्षा के दौरान उन्होंने पोर्टल में सभी वाहन दुर्घटना का एंट्री करने पर बल दिया। इसके अलावा उपायुक्त ने सभी संबंधितों को शहर में ट्रिपल राइडिंग व एनएच पर हेलमेट चेकिंग अभियान चलाने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने सभी स्कूलों में छात्र-छात्राओं के बीच सड़क दुर्घटना के प्रति जागरूकता अभियान चलाने हेतु प्रत्येक स्कूल में एक नोडल शिक्षक बनाने का भी निर्देश दिया। वहीं उत्पाद अधीक्षक को सभी अनुमंडल पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर सड़कों के किनारे स्थित होटलों का औचक निरीक्षण करने एवं अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने का निर्देश दिया।

बैठक में अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह, सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह,तीनों एसडीओ,उत्पाद अधीक्षक विमला लकड़ा,विश्रामपुर सह सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरजीत कुमार, आईरेड की प्रतिनिधि, राष्ट्रीय राज्य मार्ग एवं निर्माण विभाग के प्रतिनिधि, सड़क सुरक्षा मैनेजर विनीत कुमार व आईटी असिस्टेंट डब्लू उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!