शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, फिर पेड़ से लटकता मिला किशोरी का शव, जानिए पूरा मामला

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/दुमका: शनिवार को जिले के रानीश्वर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला मुफस्सिल थाना में दर्ज किया गया है। हालांकि पुलिस ने शव शुक्रवार को ही बरामद कर लिया था लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पायी थी। इसलिए शव को पोस्टमार्टम के बाद सुरक्षित रखा गया था। परिजनों ने आरोपित के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्‍कर्म और फिर उसकी हत्‍या करने की शिकायत की है। इस मामले में पुलिस ने हत्या, दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। मृतका आदिवासी समुदाय की है। 10 दिनों के अंदर जिले में यह दूसरा मामला है,जिसमें पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल, जिले के दिग्घी ओपी क्षेत्र के श्रीअमड़ा में शुक्रवार को पेड़ से लटकता एक नाबालिग का शव पुलिस ने बरामद किया था। उस वक्त शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि मृतका चार माह की गर्भवती थी। जिसके उपरांत पुलिसिया छानबीन के दौरान यह बात सामने आई कि वह रानीश्वर थाना क्षेत्र की निवासी है। हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से परहेज कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार माने तो पुलिस ने एक युवक को इस मामले में हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ जारी है।

बताया जा रहा कि किशोरी दुमका में ही अपने माता-पिता के साथ रहकर मजदूरी किया करती थी। युवती के साथ ही पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा निवासी अरमान नामक एक राजमिस्‍त्री काम करता था। इसी दौरान दोनों में प्रेम संबंध बन गए। आरोपित ने मृतका को शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाएं। जिससे वह गर्भवती हो गई। मामले की सूचना की सूचना मिलने पर पूर्व मंत्री सह भाजपा नेत्री डाॅक्‍टर लुइस मरांडी ने थाना पहुंच कर पूरी जानकारी ली और पुलिस को गंभीरता से मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!