पन्नेलाल हत्याकांड का 48 घंटे के भीतर खुलासा, अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक हिरासत में

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: शनिवार देर रात चंदवा थाना क्षेत्र के डुमारो पंचायत के निंद्रा बजरमरी टोला में कुटे, ओरमांझी (रांची) निवासी पन्नेलाल महतो की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए महज 48 घंटे के अंदर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त टांगी और खून से सना कपड़ा भी बरामद किया है। इस संबंध में थाना प्रभारी मदन कुमार शर्मा ने प्रेस वार्ता में करते हुए बताया कि डुमारो पंचायत के बैलगड़ा बजरमरी निवासी विधवा महिला बसंती देवी पति स्व नन्दलाल गंझु ने ही अपनी बहन के देवर संतोष गंझु पिता बुधन गंझु (धमधमिया, खलारी) के साथ मिलकर पन्नेलाल महतो के हत्या की साजिश रची थी।

महिला और उसके साथी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि महिला सभी को दिग्भ्रमित करने के लिए झूठी कहानी गढ़ रही थी।लेकिन अंततः वह टूट गई और सारी कहानी बता दी। मृतक पन्नेलाल गिरफ्तार महिला के पति का दोस्त था। पति के गुजरने के बाद महिला की नजदीकियां मृतक के साथ बढ़ गई थी। लेकिन जल्द ही उसका मन पन्नेलाल से उब गया और वह अपनी बहन के देवर के मोहपाश में बंध गई। दोनों को पन्नेलाल राह का रोड़ा लगने लगा। इसलिए उसकी हत्या की साजिश रची। जिसके तहत पन्नेलाल के साथ वह बाइक से रांची से बैलगड़ा आने के क्रम में खलारी के धमधमिया गांव गई। जहां संतोष पहले से मुर्गा और दारू लेकर उनका इंतजार कर रहा था। धमधमिया से तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर बैलगड़ा के बजरमरी स्थित घर पहुंचे। रात में तीनों ने मिलकर साथ खाना खाया और दारू पी।

देर रात गए जब पन्नेलाल सो गया तब महिला बसंती देवी और उसके आशिक संतोष ने उसके ऊपर टांगी से गले व चेहरे पर ताबड़तोड़ वार किया और उसकी निर्मम हत्या कर दी। गौरतलब है कि गिरफ्तार महिला बसंती देवी ठेठ नागपुरी गायिका है और वह अब तक कई स्टेज शो भी कर चुकी है। उसके कई वीडियो भी यू ट्यूब पर अपलोड है। इस अभियान में पुनि सह थाना प्रभारी मदन कुमार शर्मा, सअनि दिव्यप्रकाश, रामप्रसाद राम, नारायण यादव व पुलिस बल शामिल थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!