#Palamu आज कई प्रखंडों में विशेष टीकाकरण अभियान स्थगित, वैक्सीन की शॉर्टेज को बताया कारण

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज़: पलामू जिले के कई प्रखंडों में आज वैक्सिनेशन टिक्ककारण अभियान स्थगित कर दिया गया है। आम जनता का कहना है कि जब जनता हुई जागरूक तो विभाग हुआ सुस्त। हैदरनगर प्रखंड के ग्रामीणों ने बताया कि पहले तो स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोरोना का वैक्सिंग के लिए टिक्ककारण केंद्र पर बुलाया गया यहां आने के बाद पता चलता है कि आज टिका नही लगेगा। जानकारी के अनुसार वैक्सीन के अभाव में हैदरनगर प्रखंड की चार पंचायतों में आज होने वाला टीकाकरण कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है।

शनिवार को हैदरनगर के खरगड़ा, परता, चौकड़ी और कुकही पंचायत में के लोगों का टिक्ककारण होना था। यह जानकारी हुसैनाबाद के बीपीएम विभूति कुमार ने दी। वही जिले के चैनपुर क्षेत्र की बात करे तो यहां भी कुछ ऐसा देखने को मिला। इस प्रखंड में भी होने वाला टीकाकरण का कार्यक्रम चैनपुर CHC, पथरा CHC और मझिगावां पंचायत को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी चैनपुर वीडिओ ने दी

क्या कहना है डीपीएम का

डीपीएम दीपक कुमार गुप्ता का कहना है कि जिले में कोरोना से बचाव के टिके की कमी होने के कारण कई जगहों पर आज का अभियान स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने ने बताया कि शाम तक रांची से करीब 8500 वैक्सिंग के डोज पलामू पहुंचेंगे उसके बाद पुनः से टिक्ककारण अभियान शुरू रहेगा। डीपीएम दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग सुस्त नहीं है, हर स्तर से काम पर लगा हुआ है, लेकिन डोज की कमी होने के कारण अभियान में आज कमी आई है, शाम तक वैक्सिंग के डोज आते ही कल से अभियान चालू रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!