जेएसएलपीएस के माध्यम से 31 समूहों के बीच एक करोड़ 30 लाख रुपए लोन का किया गया वितरण

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज़/बरवाडीह (लातेहार): बरवाडीह प्रखण्ड मुख्यालय के सभागार मे महिला स्वयं सहायता समूह के बीच बुधवार को जेएसएलपीएस के माध्यम से 31 समूहों के बीच एक करोड़ 30 लाख रुपए लोन वितरण किया गया। जिसमें झारखंड ग्रामीण बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, इंडियन बैंक ने लोन देने का कार्य किया। मौके पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय ने कहा कि अगर महिलाएं सशक्त होंगी तो समाज की प्रगति होगी।

बैंक समय पर स्वयं सहायता समूहों को ऋण उपलब्ध कराते रहें। उन्होंने बैंकर्स से कहा कि महिलाओं का मनोबल ऊंचा रहे और बेहतर कार्य करने के लिए ऋण की समस्या उन्हें नहीं हो। उसके बाद ऋण वितरण सह जागरूकता शिविर को संबोधित करते हुए बीपीएम अभय कुमार ने कहा कि नारी शक्ति का रूप है और आज हमारे समाज के नारियां अपनी शक्ति को पहचानने लगी हैं। महिलाएं सभी जगह पूजी जाती हैं। एक महिला शिक्षित होने से पूरा परिवार शिक्षित हो जाता है।

ऐसे में बैंक से ऋण लेकर स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाएं बेहतर कार्य करें। उन्होंने कहा कि आपके आय से घर सम्पन्न होता है तो समाज भी सम्पन्न होगा। समाज से राज्य और राज्य से देश सम्पन्न होगा। महिलाएं बहुत लगनशील होती हैं। परिवार और समाज को गढ़ती हैं। महिलाएं सभी कार्य को बेहतर तरीके से कर सकती हैं। महिलाएं बेहतर योजनाएं बनाएं, रोजगार के कार्यों के लिए ऋण लें और उसे समय पर चुकाएं।

बैंक से ऋण लेकर एसएचजी बेहतर कार्य करते हुए अपने कारोबार को गति दें। मेहनत और लगन के साथ काम करेंगे तो अवश्य सफल होंगे। वही दूसरी और प्रधानमंत्री किसान निधि के सम्मान लाभुकों को शत प्रतिसत किसान क्रेडिट कार्ड के हेतु केसीसी लोन को लेकर भी 300 फॉर्म कलेक्ट किये गए। मौके पर एसबीआई बैंक मैनेजर विवेक कुमार, झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक मैनेजर राजकुमार यादव, इंडियन बैंक मैनेजर, एटीएम रोशन कुजूर, निरंजन सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!