स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर टाउन हॉल में उपायुक्त ने अनाथ बच्चों के साथ किया लंच

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज: 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त 2021 को पलामू जिले के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी शशि रंजन, डीडीसी मेघा भारद्वाज व नगर आयुक्त समीरा एस सहित जिले के अन्य पदाधिकारियों ने बाल गृह, बालिका गृह और उज्जवला गृह के बच्चों के साथ दोपहर का भोजन किया। इसके पूर्व डीसी एवं अन्य पदाधिकारियों ने बारी-बारी से सभी बच्चों से उनका परिचय प्राप्त किया। अधिकारियों को अपने बीच पाकर बच्चों में काफी उत्साह का माहौल था। टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को अच्छे व्यक्ति बनने और चरित्र निर्माण की सीख दी गयी। मौके पर उपायुक्त शशि रंजन ने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी साथ ही उन्हें बेहतर नागरिक बनने के लिए प्रोत्साहित किया।
उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए आप सबों के बीच हैं। उन्होंने स्वतंत्रता के महत्व को बताया और दूसरों से समान व्यवहार रखने की सीख दी।कहा कि आप बच्चे देश के भविष्य हैं। सभी मिलकर देश और समाज निर्माण का कार्य करें।प्रशासन का सहयोग करें।महापुरुषों और शहदों से सीख लें और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। डीडीसी मेघा भारद्वाज ने बच्चों को संकल्प,सोच और जज्बा को बरकरार रखते हुए आगे बढ़ने की बात कही।
इसी तरह अन्य पदाधिकारियों ने भी बच्चों से उनका परिचय प्राप्त कर उनका उत्साह बढ़ाया।सभी ने एक स्वर में बच्चों से कहा कि उन्हें किसी भी तरह की परेशानी हो तो वे बाल संरक्षण पदाधिकारी के जरिए उनसे सीधा संवाद कर सकते हैं।अंत में सभी पदाधिकारियों द्वारा बच्चों को उपहार स्वरूप चॉकलेट दिया गया।मौके पर उपायुक्त के अलावा उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज,नगर आयुक्त समीरा एस,नजारत उप समाहर्ता शैलेश कुमार सिंह,जिला समाज कल्याण पदाधिकारी नीता चौहान, सिविल सर्जन,जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी प्रकाश कुमार, संरक्षण पदाधिकारी केडी पासवान, समेत अन्य उपस्थित थे।
लंच के बाद उपायुक्त ने अधिकारियों संग कोयल नदी तट का किया अवलोकन
बच्चों संग लंच करने के पश्चात उपायुक्त ने अधिकारियों संग कोयल नदी तट का किया अवलोकन किया।कोयल नदी तट को पर्यटन की दृष्टि से और अधिक कैसे विकसित किया इसपर अधिकारियों से विचार-विमर्श किया।इस दौरान उपायुक्त ने पानी की निकासी,सीढ़ियों की साफ सफाई,सोलर लाइट सहित विभिन्न पहलुओं पर अधिकारियों संग चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!