NPU के कुलपति महुआडांड़ के संत जेवियर्स कॉलेज का किया दौरा

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: नीलाम्बर पीताम्बर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ.रामलखन सिंह ने गुरुवार को महुआडांड़ के संत जेवियर्स कॉलेज का दौरा किया। कुलपति ने इस अवसर पर कॉलेज के लैब, लाइब्रेरी, क्लासरूम,खेल मैदान एवं निर्माणाधीन ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया।

इसके पूर्व कॉलेज के प्राचार्य फादर एम के जोश ने कुलपति को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। इससे पूर्व कॉलेज के टीचिंग एवं नन टीचिंग स्टाफ द्वारा कोविड दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पारंपरिक रूप से हाथ धो कर एवं मांदर की थाप पर गीत गा कर कुलपति एवं उनकी धर्मपत्नी का स्वागत किया गया।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ फा. एम के जोश ने कॉलेज का परिचय देते हुए कॉलेज की उपलब्धियों के विषय में कुलपति महोदय को बतलाया एवं विश्वविद्यालय एवं स्थानीय प्रशासन के दिशा निर्देश पर कॉलेज द्वारा ऑनलाइन क्लास के आयोजन की जानकारी भी उपलब्ध कराई। साथ ही इस महुआडांड़ जैसे ग्रामीण क्षेत्र में कॉलेज एवं छात्रों को होनेवाली समस्याओं पर भी अपने विचार रखते हुए अवगत कराया।

कुलपति प्रो. डॉ. रामलखन सिंह ने कहा कि नीलाम्बर पीताम्बर विश्वविद्यालय का हमेशा यह प्रयास रहा है कि विश्वविद्यालय के अधीन सभी कॉलेजों का सतत विकास हो। उन्होंने कहा कि कॉलेज के विकास से संबंधित प्रत्येक कार्य में मदद देना उनकी प्रथम प्राथमिकता होगी। कोई भी छात्र या शिक्षक उनसे सहायता प्राप्त करने के लिए कभी भी संपर्क कर सकते है। साथ ही इस ग्रामीण क्षेत्र में जेवियर कॉलेज द्वारा ऊँच शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!