रोजगार के लिए बनी नई नियमावली पलामू छात्रों के लिए अभिशाप: राहुल

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की नई नियमावली से राजभाषा और पलामू में सर्वाधिक बोले जाने वाले हिंदी,मगही विषय पर पलामू के युवाओं रोष व्याप्त है उक्त मामलों को लेकर पलामू के युवाओ के द्वारा एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम पलामू में दो दिवसीय दौरे पर आई झारखंड विधानसभा समिति को सौंपा है । नई नियमावली से स्पष्ठ है कि पलामू के लाखों युवाओ के भविष्य के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है। ज्ञापन सौंपने गए राहुल कुमार दूबे ने कहा की रोजगार के लिए बनी नई नियमावली पलामू के छात्रों के लिए अभिशाप है।
झारखंड मे पलामू को हमेशा से छला जाता रहा है यहां के लोगों को तो अब विश्वास हो गया है की पलामू झारखंड का है हिस्सा ही नहीं है कोई भी नई सरकार बनती है पलामू के युवाओं को रोजगार के नाम पर नई नियमावली बनाकर ठगा जाता है समाजसेवी सनी शुक्ला ने कहा कि नियमावली में जिन 12 क्षेत्रीय भाषाओं को स्थान दिया गया है क्या पलामू के स्थानीय सांसद विधायक भी उस भाषा को जानते हैं ऐसे में यहां के युवाओं का क्या दोष है कि वह हिंदी को अपनी मातृभाषा मानते हैं।
युवा नेता अभिषेक मिश्रा ने कहा कि यहां के जनप्रतिनिधि हमेशा मुख दर्शक बने रहते है पूर्व मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने दोहरी नियोजन नीति थोप कर पलामू के युवाओं का भविष्य बर्बाद करने का काम किए थे और उसका परिणाम पुरे झारखंड में भुगतना पड़ा उनको और यही गलती वर्तमान मुख्यमंत्री कर रहे जिसे पलामू का युवा बर्दाश्त नहीं करेगा । ज्ञापन सौंपने वालों में राहुल कुमार दुबे, सन्नी शुक्ला, अभिषेक मिश्रा, राहुल देव दुबे, रणधीर तिवारी, सहित अन्य युवा नेता और छात्र शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!