राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग भारत सरकार के उपाध्यक्ष पहुंचे मुरुमातु, विस्थापितों से मिले

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: मुरुमातु गांव में महादलितों को बेघर करने का मामला अब राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच चुका है। इसी क्रम में शनिवार को अनुसूचित जाति आयोग, भारत सरकार के उपाध्यक्ष अरूण हलधर मुरूमातु गांव पहुंचे। उनके साथ अनुसंधान पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह भी थे। आयोग के उपाध्यक्ष एवं अन्य ने गांव के उस स्थल का भ्रमण किया, जहां से महादलितों को विस्थापित किया गया है। आयोग के उपाध्यक्ष ने पीड़ित परिवारों से मिलकर उनका हाल जाना और उनकी समस्याओं से अवगत हुए।

भ्रमण के पश्चात उपाध्यक्ष ने स्थानीय परिसदन भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की और मुरुमातु की परिस्थितियों से अवगत हुए। उन्होंने प्रशासन के द्वारा इस संबंध में अबतक की गई कार्रवाई की जानकारी ली। साथ ही अनुसूचित जाति के अधिकारों के संरक्षण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। आयोग के उपाध्यक्ष ने परिवारों को आधार कार्ड, राशन कार्ड बनवाने सहित उनके तात्कालिक आवासन की व्यवस्था करते हुए खाद्यान्न उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।

मुरूमातु गांव भ्रमण के दौरान एवं बैठक में आयोग के उपाध्यक्ष अरूण हलधर के अलावा अनुसंधान पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह, पलामू डीआईजी राजकुमार लकड़ा, आंजनेयुलू दोड्डे, पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह, जिला कल्याण पदाधिकारी सेवाराम साहू आदि पदाधिकारी उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!