जाने प्रमंडलीय आयुक्त और डीआईजी ने तीनों जिलें के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक से बकरीद त्यौहार को लेकर क्या कहा

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज: आयुक्त जटाशंकर चौधरी एवं डीआईजी राजकुमार लकड़ा मंगलवार को संयुक्त रुप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर प्रमंडलक्षेत्र के तीनों जिले पलामू, लातेहार एवं गढ़वा के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक से बातचीत कर बकरीद त्यौहार के तैयारी की समीक्षा की। इस दौरान बकरीद त्यौहार में शांति/ विधि व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भावना बनाए रखने हेतु सतर्कतामूलक निर्देश दिया।
आयुक्त ने बकरीद त्यौहार शांतिपूर्ण एवं अच्छी तरह से संपन्न हो इससे संबंधित निदेश दिया। उन्होंने कहा कि त्यौहार में सभी समुदाय आपसी सामंजस्य व समरसता के साथ रहें। उन्होंने तीनों जिले के प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों को त्यौहार के मद्देनजर चौकस रहने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि जिन दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है, उन्हें समय से प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित कराना सुनिश्चित करें।
डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया
समीक्षोपरांत आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी ने कहा कि प्रमंडल क्षेत्र के तीनों जिले गढ़वा, पलामू एवं लातेहार में बकरीद त्यौहार की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा। कहीं पर कोई व्यवधान नहीं है। उन्होंने प्रमंडलवासियों से भी अपील किया है कि आपस में समरसता बनाए रखें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग एवं सरकार द्वारा निर्गत दिशा-निर्देश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करें और बकरीद की नमाज अपने- अपने घरों में ही पढ़ें।कोविड-19 गाइडलाइन के अनुरूप ही त्यौहार में एक दूसरे का सहयोग करें।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन आवश्यक है, क्योंकि बहुत मेहनत के बाद प्रमंडलक्षेत्र में कोरोना का फैलाव एवं संक्रमण को नियंत्रित किया जा सका है। आने वाले दिनों में कोविड-19 को फैलने से रोकना है। इसके लिए पर्व-त्योहारों में भी गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है। उन्होंने कोविड-19 गाइडलाइन को हर जगह, हर समय और हर व्यक्ति को पालन करने की जरूरत बताई।
डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि बकरीद त्यौहार को लेकर पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार प्रमंडलक्षेत्र के जिलों में संबंधित उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के माध्यम से संयुक्त आदेश निर्गत किया जा चुका है। संवेदनशील जगहों पर विशेष चौकसी का निर्देश दिया गया है। दंडाधिकारी एवं पुलिसबलों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।
पलामू प्रमंडल में लोग सौहार्दपूर्ण तरीके से बकरीद त्यौहार मनाएंगे इसकी तैयारी की गई है। वीडियो कांफ्रेसिंग में आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी, डीआईजी राजकुमार लकड़ा, आयुक्त के सचिव मतीयस विजय टोप्पो थे। वहीं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तीनों जिले के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक जुड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!