माफियाओं की बड़ी साजिश विफल, अवैध शराब बंकर ध्वस्त

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/चतरा: डीसी अबू इमरान के निर्देश पर उत्पाद अधीक्षक शिव प्रसाद साहू के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई कर जिले में तेजी से पांव पसारने के जुगत में जुटे अंतर्राज्यीय शराब माफियाओं की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। दरअसल, उत्पाद विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्राई स्टेट बिहार के विभिन्न जिलों में तस्करी के उद्देश्य से तस्करों द्वारा जंगली इलाको में स्टॉक किये गए लाखों रुपये के शराब के अवैध खेप को पकड़ा है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित एक घर से भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब का खेप जप्त करते हुए जंगल मे संचालित दो भूमिगत शराब के बंकरों को भी विभाग ने ध्वस्त किया । ध्वस्त करने से पूर्व भूमिगत बंकर से भी उत्पाद विभाग की टीम ने करीब तीन सौ पेटी विभिन्न कंपनियों का विदेशी शराब जब्त किया। हालांकि इस दौरान बंकर से बरामद शराब को जेसीबी के सहयोग से टीम ने मौके पर ही नष्ट कर दिया। झारखंड-बिहार सीमा पर स्थित वशिष्ठनगर जोरी थाना क्षेत्र के घंघरी स्थित गणेशीडाहा गांव में शराब माफियाओं के विरूद्ध की गई उत्पाद विभाग की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

उत्पाद विभाग के अधिकारियों के अनुसार ड्राई स्टेट बिहार में अवैध शराब तस्करी की गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई हुई है। अभियान के दौरान मौके से शराब तस्कर जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। शराब तस्करों की पहचान कर उत्पाद विभाग की टीम कार्रवाई में जुट गई है। इस बाबत उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि तस्करों के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा। गौरतलब है कि जिस इलाके में उत्पाद विभाग की टीम ने अभियान चलाकर बड़े पैमाने पर शराब की बरामद किया और भूमिगत बंकरों को ध्वस्त किया है। वह इलाका झारखंड और बिहार का सीमावर्ती जंगली क्षेत्र माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!