कामनापूर्ति शिवशक्ति धाम मंदिर का मनाया गया पांचवां स्थापना दिवस

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: पलामू ज़िले के तीर्थ धाम स्थल के रूप में विख्यात शहर के चन्द्रशेखर आजाद चौक के समीप स्थित मनोकामना पूर्ति मंदिर के पांचवें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में मंदिर के परिसर में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके साथ ही भंडारे का भी आयोजन किया गया। बताते चलें कि इस मंदिर में लोगों की ऐसी अटूट आस्था है कि किसी भी तबके लोग जब किसी इच्छा को लेकर अपने मन में आते हैं तो उनकी इच्छा अवश्य पूरी हो जाती है। इस मौके पर उपस्थित मनोकामना पूर्ति मंदिर के पदाधिकारियों ने बताया कि स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर मंदिर में देश में सुख, शांति, समृद्धि, खुशहाली, उत्थान, व धार्मिक प्रभावना की वृद्धि के लिए मंत्रोच्चारण व विधि – विधान के साथ पूजा अर्चना की गई।

अखंड भगवान शिव स्रोत का पूरी निष्ठा, श्रद्धा, लग्न के साथ विधिपूर्वक वाचन किया गया। दोपहर को विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें 36 बिरादरी के व्यक्तियों ने प्रसाद ग्रहण कर आपसी सद्भावना व भाईचारे का परिचय दिया। मातृशक्ति ने दोपहर में भजन कीर्तन का आयोजन कर विश्व के पालन हार त्रिकाल दर्शी भोले बाबा की महिमा का गुणगान किया। दोपहर में भंडारे के पूर्व सभा के कार्यक्रम में भोलेनाथ की वाद्य यंत्रों की सहायता से विधिपूर्वक आरती की गई। पुजारी पंडित विनय पांडेय ने बताया कि पावन सानिध्य में प्रात:काल से ही मंदिर परिसर में पारंपरिक व आधुनिक वाद्य यंत्रों की सहायता से भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। इसमें संगीतकार व भजनकारों ने भक्तिरस से ओतप्रोत भजन गाकर उपस्थित जनसमूह को भक्ति के सागर में डुबो दिया। मौके पर उपस्थित मनोकामना पूर्ति मंदिर समिति के अध्यक्ष श्री ललन तिवारी ने कहा ये संसार भोलेनाथ की कृपा से चल रहीं हैं, हम सब उनके सेवक है। इस मौके पर राष्ट्रीय परशुराम सेना युवा वाहिनी पलामू की टीम ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। मौके पर सेना परिवार ने मंदिर समिति के सभी पदाधिकारियों को अंगवस्त्र से सम्मानित किया। परशुराम सेना प्रदेश संरक्षक मुकेश तिवारी ने कहा किसी भी धार्मिक कार्य में संगठन बढ़ चढ़ कर अपनी अहम भागीदारी देती है। सेना का उद्देश्य ही है समाजिक समरसता को बना कर एक साथ लेकर चलना।

V-GUARD

मौके पर उपस्थित राष्ट्रीय परशुराम सेना युवा वाहिनी के पलामू जिला अध्यक्ष अमित तिवारी ने कहा धर्म कर्म में लगे लोगों का सम्मान करना और उन्हें इस तरह के धार्मिक कार्यो में आगे बढ़ते रहने के लिए प्रोत्साहित करना सेना परिवार कभी नहीं भूलेगी। इस मौके पर सेना परिवार के जिला उपाध्यक्ष आशुतोष तिवारी ब्राह्मण, जिला सह कोषाध्यक्ष राहुल पाठक, रघुनंदन प्रसाद, अजय शुक्ला, अनिल तिवारी, वीरेन्द्र तिवारी, रिंकू ओझा, पप्पु दुबे, रघुनाथ गुप्ता,सुशील तिवारी पवन कुमार, विजय मिश्रा, रवि शर्मा, मुरारी तिवारी, सुनील तिवारी, निर्मला तिवारी,यशवंत तिवारी,देवेश तिवारी,ओम तिवारी, बंटी दुबे, भानु पाण्डेय, अनमोल दुबे,सहित सैकड़ों श्रद्धालु उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!