JJMP नक्सलियों से अपने ससुर की पिटाई करवाने आरोपी दामाद गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: शुक्रवार को सदर थाना क्षेत्र से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल पुलिस ने मनिका थाना क्षेत्र के बंधुआ गांव से एक व्यक्ति को अपने ससुर को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन JJMP से पिटाई कराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस संबंध में सदर थाना के इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि 11 सितंबर की रात सदर थाना क्षेत्र के भूसुर ग्राम निवासी विजेंद्र यादव को JJMP के उग्रवादियों ने जान मारने की नियत से मारपीट किया था। जिसके बाद अगले दिन (12 सितंबर) को विजेंद्र यादव ने लातेहार थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।

पुलिस ने इस मामले में कांड संख्या- 228/2022 धारा – 147/148/149/458/341/323/324/307/504/506 भादवि एवं 17 CLA एक्ट दर्ज किया था। जिसके आलोक में की जा रही पुलिसिया जांच में पता चला कि विजेंद्र यादव की बड़ी पुत्री का विवाह रविंद्र यादव से किया था। लेकिन पति-पत्नी के आपसी विवाद के कारण दोनों के बीच तलाक हो गया। तलाक के बाद न्यायालय ने रविंद्र यादव को अपनी तलाकशुदा पत्नी को भरण पोषण के लिए 2 लाख 50 हजार रुपये देने का आदेश दिया था। लेकिन रविंद्र भरण पोषण की राशि नहीं देना चाहता था। इसलिए उसने JJMP का सहयोग लिया।

जिसके बाद JJMP के उग्रवादियों ने पहले विजेंद्र यादव को मामला वापस लेने के लिए फोन पर धमकी दी। लेकिन विजेंद्र यादव नहीं माना। जिस पर JJMP उग्रवादियों ने र विजेंद्र यादव के घर जाकर जान मारने की नियत से उसके साथ मारपीट की। पुलिस ने इस मामले में रविंद्र यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस छापेमारी अभियान में पुअनि शुभम कुमार थाना प्रभारी मनिका, पुअनि गौरव सिंह लातेहार थाना एवं सशस्त्र बल शामिल थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!