उपायुक्त कार्यालय में किया गया जनता दरबार का आयोजन

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया। इसमें जिले के विभिन्न जगहों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा। प्राप्त मामलों के निष्पादन के लिए उपायुक्त ने संबंधित विभाग को भेज दिया।

जनता दरबार में सतबरवा से आयी पानपति देवी ने बताया कि वह एक भूमिहीन महिला है तथा वह गैरमजरूआ जमीन पर मकान बनाकर रहती है। किंतु वहां के कुछ दबंग लोग बलपूर्वक मकान में रहने से रोक रहे हैं तथा मकान ध्वस्त कर देने का धमकी दे रहे है। अतः इस संबंध में कार्रवाई की जाए। जिस पर उपायुक्त ने सतबरवा अंचलाधिकारी को अग्रसारित कर जांच करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिया।

V-GUARD


वही लेस्लीगंज के बांसडीह से आई रेखा देवी ने बताया कि उनके पति लोकसभा चुनाव 1998 में उग्रवादियों के साथ हुए मुठभेड़ में शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि मेरे जमीन पर बलराम दुबे और उनके पुत्र संतोष दुबे द्वारा पक्का का मकान बना लिया गया है तथा विरोध के बावजूद उन लोगों के द्वारा पुनः सरकारी योजनाओं का लाभ लेते हुए पशु शेड का निर्माण कर लिया गया है। शेष बचे जमीन पर वे शौचालय बनाकर मेरे जमीन पर पूर्ण रूप से कब्जा कर रहे हैं। उन्होंने इस पर उचित कार्रवाई करने की बात कही। जिसे उपायुक्त ने बीडीओ नीलाम्बर-पीताम्बरपुर को आवेदन अग्रसारित करते हुए उचित कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिया।


विश्रामपुर से आए उपेंद्र कुमार ओझा ने बताया कि उन्हें विगत 2 वर्षों से खाद्यान्न नहीं दिया जा रहा है। फोन से संपर्क करने पर डीलर से संपर्क नहीं हो पाता है जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने उपायुक्त से अनुरोध किया कि वे पूर्व का खाद्यान्न डीलर से दिलवाते हुए उनका राशन कार्ड उनके नजदीकी डीलर के पास स्थानांतरित करने की कृपा करें। जिसे उपायुक्त ने डीएसओ को आवेदन अग्रसारित करते हुए जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिया।

इसके अतिरिक्त आज के जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी,वृद्धा पेंशन,विकलांग पेंशन,प्रधानमंत्री आवास व म्यूटेशन से जुड़े आवेदन आये जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर 15 दिनों के भीतर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!