भारतीय सब जुनियर कब्बडी टीम की सदस्य अनिता के माता-पिता से लगा रहे गुहार

LIVE PALAMU NEWS

#live palamu news / बरवाडीह (मंयक कुमार) : 29 अगस्त हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जन्म दिवस है। मेजर ध्यानचंद को याद करते हुए देश भर में कल खेल दिवस मनाया जाएगा। कई खेल पुरस्कारों की भी घोषणा होगी। मगर इन सब चीजों से दूर बरवाडीह प्रखंड के हुकामाड़ पंचायत अंतर्गत पैरा गांव की रहने वाली भारतीय सब जूनियर कबड्डी टीम की सदस्य रही अनिता कुमारी के मजदूर माता पिता सरकार से बेटी के बेहतर खेल के लिए सरकारी मदद की गुहार लगा रहे हैं।
RAKESH MEMORIAL HOSPITAL
RAKESH MEMORIAL HOSPITAL

अनिता के माता जितनी देवी और पिता दशरथ सिंह का कहना है कि अनिता कब्बडी के खेल लगभग दस वर्षों से खेल रही है। जिला से लेकर राष्ट्रीय स्तर की मैच को खेल चुकी है। पर अब तक सरकार द्वारा अनिता को कोई मदद नहीं किया गया है। जिससे उसके खेल को और बेहतर बनाने में वे अक्षम साबित हो रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा बेटी के खेलने की इच्छा को पूरा करने के लिए हमने मजदूरी करके पैसे कमाने के साथ-साथ कर्ज लेकर भी उसकी प्रतिभा को निखारने की कोशिश की। अगर सरकार के द्वारा मदद नहीं मिली तो मजबूरन बेटी का खेल छुड़वा कर उसकी शादी करवा कर ससुराल भेजना पड़ेगा।

अनिता कुमारी जिला स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए वर्ष 2017 में नेपाल में आयोजित सब जूनियर कबड्डीन प्रतियोगिता में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जीत हासिल की थी। वहीं इस दौरान अनीता कई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर बेहतर खेल का प्रदर्शन कर चुकी है आगे और बेहतर खेलते हुए भारतीय टीम का हिस्सा बनकर खुद को बेहतर साबित करने का सपना संजोए हुए हैं फ़िलहाल अनिता चाईबासा में है और प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!