रामनवमी के मद्देनजर विधि-व्यवस्था संधारण को ले उपायुक्त ने की बैठक

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: शुक्रवार को समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा की संयुक्त अध्यक्षता में रामनवमी के मद्देनजर विधि-व्यवस्था संधारण हेतु जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक अयोजित की गयी। इस दौरान उपायुक्त शशि रंजन ने सभी अनुमंडल पदाधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को उनके क्षेत्र अंतर्गत हर हाल में शाम छः बजे तक धार्मिक जुलूस को खत्म करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सरकारी गाइडलाइन्स के अनुसार रामनवमी में श्रद्धालु 100-100 के ग्रुप में निकल सकते हैं जहां पर सभी ग्रुप का मिलान होगा,वहां पर भी श्रद्धालुओं की अधिकतम संख्या एक हज़ार से अधिक नहीं होनी चाहिये।

उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को इसका अक्षरश: अनुपालन करवाने की बात कही। उपायुक्त ने कहा कि सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार जुलूस में रिकॉर्डेड म्यूजिक और डीजे बजाने की मनाही है। उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को हर हाल में इस पर रोक लगवाने की बात कही। उन्होंने कहा की कोई भी जुलूस छोटा हो या बड़ा बगैर अनुमंडल पदाधिकारी के अनुमति के नहीं निकला जाएगा। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को अखाड़ा के अध्यक्ष/सचिव का नाम पता रखने का निर्देश दिया। उन्होंने पूरे पर्व के दौरान बीडीओ-सीओ को अलर्ट रहने की बात कही साथ ही बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को जुलूस के दौरान बिजली सप्लाई बंद करने एवं बिजली तारों को दुरुस्त रखने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि वर्तमान दौर में सोशल मीडिया लोगों में काफी प्रसिद्ध है। ऐसे में सभी थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र अंतर्गत कोई भी धार्मिक आपत्तिजनक कंटेंट वायरल न हो। उन्होंने सोशल मीडिया पर पैनी नज़र रखने का निर्देश दिया। वहीं एसपी ने आम लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कोई भी आपत्तिजनक वीडियो,फ़ोटो,मैसेज प्राप्त हो तो उसे 9110049366 पर भेजें।

इसके अलावे एसपी ने सभी थाना प्रभारी को धार्मिक स्थलों वाले रूटों पर विशेष पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी थाना प्रभारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को आपस में बेहतर समन्वय बनाते हुए जुलूस के रूट का वेरिफिकेशन करने का निर्देश दिया। उन्होंने फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को स्टैंड बाय मोड में रखने का निर्देश दिया। बैठक में नगर आयुक्त समीरा एस,अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह,सहायक समाहर्ता आशीष अग्रवाल,जिले के तीनों एसडीओ,सभी बीडीओ,सीओ, थाना प्रभारी समेत अन्य उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!