ईद के मद्देनजर आयुक्त ने की समीक्षा बैठक, पदाधिकारियों को दिए कई आवश्यक दिशा निर्देश

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: आयुक्त जटा शंकर चौधरी ने ईद-उल- फितर के मद्देनजर लातेहार परिसदन में विधि व्यवस्था संधारण का जायजा लेने के लिए पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान आयुक्त ने कहा कि पलामू प्रमंडल के तीनों जिलों लातेहार, पलामू एवं गढ़वा जिले में ईद-उल फितर त्योहार शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की तैयारी स्थानीय प्रशासन द्वारा की गयी है। प्रमंडलवासियों की जिम्मेदारी है कि त्योहार में शांति व्यवस्था बनायें रखें तथा शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार मानाये जाने को लेकर स्थानीय प्रशासन को सहयोग करें। त्योहार गिले-शिकवे भूलकर आपस में भाईचारे का संदेश देता है। ईद में सामाजिक सौहार्द और आपसी भाईचारे की मिशाल दें।

ईद-उल-फितर त्योहार में गड़बड़ी करने वाले असमाजिक तत्वों से स्थानीय प्रशासन सख्ती से निपटे। शांति एवं सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। त्योहार में सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखते हुए उसका स्कैनिंग करायें और भ्रामक खबर एवं आपत्तिजनक पोस्ट कर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करें। उन्होंने पदाधिकारियों को शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं आकस्मिक स्थिति से निपटने का निर्देश दिया। साथ ही आमजनों से त्योहार के दौरान शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने में स्थानीय प्रशासन को सहयोग करने की अपील की।

उन्होंने पदाधिकारियों को त्योहार के दृष्टिकोण से संवेदनशील, अतिसंवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया। साथ ही असामाजिक एवं सांप्रदायिक गतिविधियों में संलग्न व्यक्तियों पर भी विशेष निगरानी रखने एवं उनके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया। उन्होंने प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों, दंडाधिकारियों को ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित रहकर कर्तव्य निर्वहन स्थल पर सक्रिय रहने एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी को भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया। आयुक्त जटा शंकर चौधरी की अध्यक्षता में परिसदन में आयोजित बैठक में उप विकास आयुक्त सुरेंद्र कुमार वर्मा, नजारत उप समाहर्ता (एनडीसी) शिवेंदु कुमार सिंह, लातेहार अनुमंडल पदाधिकारी शेखर कुमार आदि उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!