अगले 7 से 10 दिनों में अभियान चलाकर केसीसी का फॉर्म किसानों से करें प्राप्त: उपायुक्त

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी शशि रंजन की अध्यक्षता में शुक्रवार को केसीसी लोन को लेकर जिले भर में 13 जुलाई से 22 जुलाई तक चलाए गए विशेष कैंप की समीक्षा की गई। बैठक समाहरणालय स्थित एनआईसी के सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न हुई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने 13 जुलाई से 22 जुलाई तक केसीसी लोन को लेकर चलाए गए विशेष कैंप की समीक्षा प्रखंड वार की।
उपायुक्त ने कहा कि सरकार के निर्देश के अनुसार पीएम किसान के सभी लाभुकों को केसीसी लोन से आच्छादित करना है। उपायुक्त ने बताया कि पलामू के 1 लाख 87 हज़ार किसान पीएम किसान योजना से जुड़े हुए हैं, परंतु अभी तक सिर्फ 86 हज़ार 200 किसानों को केसीसी लोन से आच्छादित किया गया है। उपायुक्त ने बताया कि 13 जुलाई से 22 जुलाई तक चलाए गए विशेष अभियान के माध्यम से कुल 30 हज़ार 500 फॉर्म जनरेट किया जा चुका है, परंतु बैंकों को सिर्फ 18 हज़ार 224 फॉर्म जमा किया गया है।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने निर्देश दिया कि केसीसी के फॉर्म को अधूरा भरकर जमा ना करें। ऐसा करने पर लाभुकों को केसीसी लोन का लाभ नहीं मिल सकेगा। उपायुक्त ने कहा कि केसीसी लोन के लिए लगाए गए विशेष कैंप के दौरान पांडू, पिपरा तथा उंटारी रोड प्रखंड के द्वारा अच्छा काम किया गया है। उपायुक्त ने इसे इसी तरीके से जारी रखने को कहा तथा दिए गए लक्ष्य की प्राप्ति का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने बैठक में मौजूद सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारियों से अगले 7 से 10 दिनों में अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा फॉर्म जनरेट करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने बैंकों को भी कार्यशैली में तेजी लाने का निर्देश दिया तथा जमा किए गए केसीसी फॉर्म के आधार पर केसीसी लोन जल्द निर्गत करने का निर्देश दिया। 
बैठक के दौरान एनआईसी सभागार में उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी शशि रंजन के अलावा सहायक समाहर्ता सह- प्रशिक्षु आईएएस आशीष अग्रवाल, जिला कृषि पदाधिकारी, अग्रणी बैंक प्रबंधक सहित जिला स्तरीय अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। वही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, एटीएम, बीटीएम सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!