बरवाडीह में फलेरिया मुक्त करने को लेकर निःशुल्क दवा खिलाने की कीगई शुरुआत

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में फलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम की शुरुआत की गई। जिसका उद्घाटन मनिका विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामचंद्र सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। वहीं कार्यक्रम के दौरान विधायक और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय कुमार सुबोध के द्वारा मौजूद लोगों को अपने हाथों से दवा खिलाकर पूरे कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की और लोगों को फलेरिया से बचाव के प्रति जागरूक करने का काम किया गया।
कार्यक्रम के दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय सुबोध ने बताया फलेरिया की बीमारी मच्छरों के काटने से फैलती है जिसका इलाज काफी जटिल होता है मगर इसके बचाव को लेकर लातेहार जिला निःशुल्क गोली खिलाने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसके लिए 26 जुलाई से 30 जुलाई तक पूरे प्रखंड में 130 बूथ बनाए गए हैं और 270 कर्मियों को लगाया गया है जहां कुल 98356 लोगों को दवा खिलाए जाने का लक्ष्य है।
इस दौरान विधायक रामचंद्र सिंह ने कहा कि हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि पूरे राज्य में लातेहार जिले को इस अभियान के लिए चुना गया और हमारी स्वास्थ विभाग की टीम कोरोना के वेक्सीन की तरह अंतिम व्यक्ति तक फलेरिया से बचाव की दवा पहुंचाने और खिलाने का काम करेगी जिसके लिए स्वास्थ विभाग की टीम की जितनी प्रशंसा की जाए उतना कम है।
इस दौरान मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय, थाना प्रभारी श्रीनिवास कुमार सिंह, डॉ जेपी साहू, डॉ विनोद सुरीन, मुखिया सुनीता टोप्पो, जिला समन्वयक कमलेश सिंह गौड़, एमपीडब्ल्यू युवराज विक्रम सिंह, नसीम अंसारी, अजय सिंह (बिटू), विधायक प्रतिनिधि प्रेम सिंह, प्रिंस गुप्ता, अजीत कुमार गुप्ता समेत काफी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी और अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!