अगर करना है मानव कल्याण तो अब आप भी करें रक्तदान: डॉ विमल कुमार सिंह

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मनिका नगर इकाई द्वारा डिग्री कॉलेज मनिका में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । इसका शुभारंभ कॉलेज के प्राचार्य डॉ बिमल कुमार सिंह, प्रदेश सह मंत्री रमेश उरांव, नगर मंत्री मनिका उत्तम कुमार, नगर सह मंत्री अभिषेक कुमार यादव, नगर एसएफएस प्रमुख सौरभ भारती ने स्वामी विवेकानन्द एवम मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पण कर और दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ बिमल कुमार सिंह ने कहा कि हमारे कॉलेज में विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर बहुत ही सराहनीय कार्य है। इस तरह के आयोजनों से छात्रों में जागरूकता बढ़ती है।


अपने जीवन का 10 वां रक्तदान कर रहे अंग्रेजी के प्रोफेसर पृथ्वी राज ने कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मेरे द्वारा किए गए रक्तदान से किसी की जिंदगी बचेगी। वहीं अपने जीवन का 12 वां रक्तदान कर रहे कॉलेज के समाजशास्त्र के प्रोफेसर मनीष तिवारी ने कहा कि रक्तदान महादान होता है। हमारे मानव रक्त का कोई विकल्प नहीं है हमें समय -समय पर रक्तदान करना चाहिए। नगर मंत्री उत्तम कुमार ने कहा कि मनिका जैसे पिछड़े क्षेत्र में इस तरह के आयोजन से लोगों में जागरूकता बढ़ेगी और उनके मन में रक्तदान को लेकर जो भी भ्रम है वो भी दूर हो जाएगा। इस शिविर में कुल 10 यूनिट रक्तदान किया गया।

रक्तदान करने वालों में कॉलेज के अंग्रेजी के प्रोफेसर पृथ्वी राज, समाजशास्त्र के प्रोफेसर मनीष तिवारी,चंदन कुमार, अभिषेक कुमार, राजू उरांव, सुजीता कुमारी, जानवी, छोटू सिंह, अभिषेक यादव, उत्तम कुमार का नाम शामिल हैं। मौके पर महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर डॉo बसंत प्रसाद, इतिहास के प्रोफेसर पंकज मनी तिवारी, वाणिज्य के डॉo डी के वर्मा, मनोविज्ञान के उमेश रविदास, पलामू पूर्व विभाग संयोजक विकास कुमार तिवारी, एल टी विनय सिंह, हरिशंकर मिश्र , सुरेंद्र बड़ाइक समेत कई छात्र उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!