होली स्पेशल: आज भी मशहूर हैं होली के ये गाने, झूमने पर कर देंगे मजबूर

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/ बॉलीवुड: रंगों का त्योहार होली भारत के प्रमुख त्योहारों में से एक है और यह त्योहार तबअधूरा सा लगता है अगर इसमें फिल्मी गीतों का मजा ना हो। बॉलीवुड के ये कुछ गीत हर बार होली के हुड़दंग में चार चांद लगाने में अहम भूमिका निभाते हैं।

रंग बरसे भीगे चुनरवाली (सिलसिला)
साल 1981 में अमिताभ बच्चन, रेखा, जया पर्दा और संजीव कुमार स्टारर फिल्म सिलसिला का गाना ‘रंग बरसे भीगे चुनरवाली’ के बिना होली का त्योहार कुछ अधूरा सा लगता है। यह गाना आज भी दर्शकों के बीच में काफी पसंद किया जाता है। अमिताभ बच्चन की ख़ूबसूरत आवाज में गाया हुआ यह गीत हर साल होली आते ही युवाओं की जुबान पर चढ़ जाता है। इस गाने को हरिवंश राय बच्चन ने लिखा था और संगीत शिव हरी ने दिया था।


होली के दिन दिल खिल जाते है… (शोले)

अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, जया बच्चन की फिल्म शोले का गाना ‘होली के दिन दिल खिल जाते हैं’ के बिना होली के रंग कुछ फीके से लगते हैं। युवा दिलों के तरानो को छेड़ता यह गीत जब भी होली के मौके पर सुनाई देता है तो हर किसी को आपसी मतभेद भुलाकर होली खेलने के लिए मजबूर कर देता है। शोले फिल्म में होली के इस गीत को किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने गाया था और इसका म्यूजिक आरडी बर्मन ने दिया था।

अंग से अंग लगाना सजन… (डर)
शाहरुख़ खान, जूही चावला और सनी देओल के शानदार अभिनय से सजी इस फिल्म का गाना ‘अंग से अंग लगाना सजन’ आज भी सुनते ही युवा दिलों पर मस्ती का खुमार छा जाता है। इस गाने को अलका याग्निक विनोद राठोड़ और सुदेश भोसले ने गाया था।


होली खेले रघुवीरा… (बागबान)

होली के गीतों की बात हो और फिल्म बागबान का गाना ‘होली खेले रघुवीरा’ की बात न हो तो होली कुछ अधूरी सी रह जाएगी। हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन पर फिल्माया होली का यह गीत बच्चे हों या जवान या बूढ़े हर किसी को झूमने पर मजबूर कर देता है। साल 2003 में आई इस फिल्म के गीत ‘होली खेले रघुवीरा’ को अलका याग्निक, सुखविंदर सिंह, उदित नारायण और अमिताभ बच्चन ने मिलकर गाया है।


बलम पिचकारी… (ये जवानी है दीवानी)

होली में प्रेमी जोड़ों के धड़कनों को बढ़ाने वाला यह गीत अक्सर होली के मौके पर सुनने को मिलता है, जिसे सुनते ही युवाओं खासकर प्रेमी जोड़ों में खासा उत्साह देखने को मिलता है। विशाल ददलानी और शाल्मली खोलगडे के आवाज में गाया यह ख़ूबसूरत गीत काफी मशहूर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!