बच्ची को चाहिए था दिव्यांगता पेंशन, 30 मिनट में किया गया स्वीकृत

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: मंगलवार को उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे ने साप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन किया। इससे पूर्व वे कार्यालय के बाहर मिलने आये फरियादियों से मिले। इस दौरान उपायुक्त फरियादियों संग जमीन पर बैठकर उनके समस्याओं से रूबरू हुए। इस दौरान पांडु के तीसीबार से आये चन्द्र प्रकाश चंद्रवंशी ने उपायुक्त को बताया कि उनकी 11 वर्षीय बेटी गीतांजलि जो पैरों से दिव्यांग है का उसका आज तक दिव्यांगता पेंशन नहीं बना है।

इस पर उपायुक्त ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक पीयूष को दिव्यांगता पेंशन स्वीकृत करने हेतु निर्देश दिया। जिसके पश्चात ऑन स्पॉट गीतांजलि का पेंशन स्वीकृत कर दिया गया। डीसी ने मानवता का परिचय देते हुए उस बच्ची को सरकारी गाड़ी से उसके घर के लिये रवाना किया।

आज के जनता दरबार में विभिन्न प्रखंडों से जुड़े कुल 4 मामले आये। जिसमें वृद्धा पेंशन एवं विधवा पेंशन शामिल थे। उपायुक्त ने सभी पेंशन संबंधित आवेदन को संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को अग्रसारित करते हुए 15 दिनों के भीतर स्वीकृत करने का निर्देश दिया।

आज के जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन,प्रधानमंत्री आवास व म्यूटेशन से जुड़े आवेदन आये जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर 15 दिनों के भीतर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!