जहांगीरपुरी हिंसा के फायरिंग का आरोपित असलम व मुख्य आरोपित अंसार चढ़ा पुलिस के हत्थे

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज: शनिवार को हनुमान जयंती अवसर पर निकली शोभायात्रा पर की गई फायरिंग का आरोपितअसलम पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।इसके अलावा हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अंसार c ब्लॉक में ही रहता है। वह c ब्लॉक का मुस्लिम नेता है और एक सट्टेबाज भी। उस पर पहले ही कई मामले दर्ज है। CAA/ NRC प्रोटेस्ट के दौरान वह काफी सक्रिय रहता था। पुलिस अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में ipc की धारा 147,148,149, 186, 353,307, 323,332, 427, 436 120बी और 27 आर्म्स एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज की है। इस एफआईआर के अनुसार शोभायात्रा शांतिपूर्ण तरीके से चल रही थी कि जहांगीर पुरी में मस्जिद के पास पहुंचते ही कुछ लोगों ने बहस शुरु कर दी। यह बहस इतनी बढ़ी कि बात हिंसा तक आ पहुंची। इस एफआईआर के अनुसार जब शोभायात्रा जहांगीर पुरी के जामा मस्जिद के पास पहुंची तो अचानक अंसार अपने 5-6 लोगों के साथ आ धमका और बहस शुरू कर दी। बहस इतनी बढ़ी कि दोनों पक्षों ने पथराव शुरु कर दिया।

इस कारण शोभायात्रा में भगदड़ मच गई। घटना की सूचना पर वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति की अपील की। कुछ समय के लिए शांति रही और पुनः पथराव शुरु हो गया। जिसके बाद पुलिस ने 50-60 आंसू गैस के गोले छोड़े ताकि भीड़ को तितर-बितर किया जा सके। इसके बाद स्थिति नियंत्रण में आई। उपद्रवियों ने पास खड़ी स्कूटी में भी आग लगा दी और कई प्राइवेट प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया। इस हिंसा में एक सब इंस्पेक्टर के अलावा 6-7 पुलिसकर्मी व 1 नागरिक भी गंभीर रुप से घायल हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!