विद्यालय में हुई चोरी, प्राथमिकी करवाई गई दर्ज

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: विगत रात सतबरवा प्रखंड के स्तरोन्नत प्लस टू उच्च विद्यालय सोहडीखास में चोरों ने कार्यालय का ताला तोड़कर साउंड सिस्टम और कुछ जरूरी कागजातों चुरा लिया। बता दें कि यह विद्यालय सतबरवा प्रखंड का एकमात्र विद्यालय है जहां वर्ग 1 से 12 तक की पढ़ाई होती है। आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए विद्यालय ने आहूजा का बिटी 660साउंड सिस्टम क्रय किया गया था, जिसकी कीमत तकरीबन ₹16000 थी। इस साउंड सिस्टम का उपयोग प्रार्थना सभा में प्रतिदिन किया जाता था।

29 अगस्त को 3 बजे अपराह्न में छुट्टी के बाद विद्यालय बंद किया गया था। 30 अगस्त को हरीतालिका तीज एवं 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी के कारण विद्यालय बंद था। जिसके बाद 1 सितंबर को पूर्वाहन 8:30 पर आदेशपाल राजकिशोर प्रसाद विद्यालय का ताला खोलने पहुंचे तो उन्होंने पाया कि कार्यालय का ताला टूटा हुआ है और दरवाजा खुला है। जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत विद्यालय के प्रधानाध्यापक को दी। शिक्षक और विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों ने पहुंचकर कार्यालय को जांचा और पाया कि साउंड सिस्टम वहां से गायब है और कार्यालय में रखा हुआ बड़ा बक्सा जिसमे महत्वपूर्ण कागजात रखे थे। उसकी भी दोनों कड़ी टूटी हुई है। कागज उथल पुथल हुआ प्रतीत हो रहा था। जिसके बाद विद्यालय के तरफ से इस घटना की लिखित सूचना लेस्लीगंज थाना को देते हुए प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है।

इस संबंध में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक भरदुल कुमार सिंह ने बताया कि हम लोग विद्यालय को ऊंचे मुकाम तक ले जाना चाहते हैं। लेकिन ऐसे कृत्यों से हमारा मनोबल गिरा है। हम अपील करते हैं कि विद्यालय को भी लोग अपने घर की तरह समझें और विद्यालय के संपत्ति की रक्षा करें। ऐसी गतिविधियों से बाज आए। विद्यालय के संचालन में बाधा बनकर अपने ही बच्चों के लिए दी जाने वाली शिक्षा को तबाह न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!