नहीं रहे मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, 58 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज: बुधवार को अंतत: 58 वर्षीय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जिंदगी की जंग हार गये। पिछले 40 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे राजू ने जिदंगी को अलविदा कह दिया। कॉमेडियन के निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। गौरतलब है कि कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को सुबह दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स लाया गया था। जहां डॉक्टरों ने उनके सिर का सीटी स्कैन करने पर उनके दिमाग के एक हिस्से में सूजन पाया था। 15 दिन के बाद जानकारी सामने आई थी कि उन्होंने अपना एक पैर मोड़ा था, लेकिन उन्हें कभी होश नहीं आया। उनके ब्रेन ने भी कभी रिस्पॉन्स ही नहीं किया। बता दें कि राजू श्रीवास्तव की एम्स में जब एंजियोप्लास्टी कराई गई थी, तब हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 प्रतिशत ब्लॉकेज मिला था। कॉमेडियन का परिवार उनके दोबारा ठीक होने का इंतजार कर रहा था।

राजू श्रीवास्तव 1980 के दशक के अंत से मनोरंजन जगत में सक्रिय रहे हैं। उन्हें 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी। इस शो के बाद ‘गजोधर’ नाम से वे काफी लोकप्रिय हुए थें। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा था। राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी थें। उनके निधन के बाद से कई राजनेताओं ने ट्वीट कर दुख जताया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताते हुए कहा, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.ॐ शान्ति!

वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा, उनका निधन कला एवं फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिजनों व प्रशंसकों को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों एवं सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!