उत्पाद विभाग ने बरामद किया दो ट्रक अवैध शराब

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज: सोमवार को देर रात गए अवैध शराब की पेटियों से भरे दो ट्रक को उत्पाद विभाग ने दो अलग – अलग जगहों से बरामद किया गया। इसके अलावा तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। पहले ट्रक को निमियाघाट थाना क्षेत्र के एनएच 19 पर पकड़ा गया। वहीं दूसरा ट्रक बगोदर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया। इस बाबत उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि गिरिडीह जिले से होकर अवैध शराब लोड ट्रक अरुणाचल प्रदेश जाने वाली है। जिसे लेकर रांची, बोकारो, हजारीबाग व गिरिडीह पुलिस अलर्ट मोड में थी।

जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम व सरिया बगोदर और डुमरी थाना प्रभारी के नेतृत्व में जांच अभियान चलाया गया। इसके बाद जीटी रोड पर घेराबंदी कर अवैध शराब लोडेड ट्रक को पकड़ा गया। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि कागजातों की जांच पड़ताल के दौरान पाया गया कि परमिट 4 सितंबर तक ही मान्य है। इसके बावजूद भी 5 सितंबर को ट्रक खुलेआम घूम रहा था। उन्होंने बताया कि अवैध शराब गोवा में लोड हुआ था और अरुणाचल प्रदेश जाने का परमिट बनावाया गया था। हालांकि जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिरकार अवैध शराब कहां ले जाया जा रहा था। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि झारखंड में शराब के लिकर के अनुसार लगभग पौने दो करोड़ का शराब पकड़ा गया है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अरुणाचल प्रदेश के नाम पर परमिट बनाकर इस शराब की खेप को गिरिडीह और धनबाद जिले में खपाने की तैयारी थी। फिलहाल गिरफ्तार तीनों आरोपी को सदर अस्पताल में मेडिकल करवा कर आज जेल भेज दिया गया। छापेमारी टीम में अवर निरीक्षक विनोद कुमार सिंह सुखदेव यादव राम बच्चन यादव भगवान राम सुरेंद्र यादव नरेश प्रसाद राय नंद किशोर दुबे जितेंद्र सिंह आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!