बरवाडीह में मनाई गई डॉ कलाम की पुण्यतिथि

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज़/बरवाडीह: मिसाइल मैन के नाम से जाने जाने वाले देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि मंगलवार को बरवाडीह के उच्च विद्यालय परिसर में स्थापित प्रतिमा पर फूलमाला चढ़ाकर मनाई गई। इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों के अलावा प्रतिमा स्थापित करने वालें संगठन अपना अधिकार अपना सम्मान मंच के सचिव संतोषी शेखर, सामाजिक कार्यकर्ता कन्हाई सिंह समेत अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनीतिक संगठन से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया।।
इस दौरान सभी ने डॉ कलाम साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करने का काम किया और कलाम साहब के देश के लिए दिए गए योगदान को भी याद किया। मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रफुल पांडेय ने कहा कि डॉ कलाम साहब ने अपने पूरे जीवन काल से देश ही नहीं पूरे विश्व को प्रेरणा देने का काम किया है जिसके बदौलत शिक्षा और ज्ञान के प्रति लोगों के विचार धारा में विशेष परिवर्तन देखा गया है।
वहीं कलाम साहब के द्वारा राष्ट्रपति के पद पर होने के दौरान भी किए गए कार्य एक अलग ही छवि स्थापित करने का काम हुआ था और ऐसे राष्ट्रपति देश की राजनीतिक विचारधारा को भी बदलने का भरपूर प्रयास किया है। मौके पर शिक्षक प्रशांत सिन्हा, शुभम शर्मा, चूड़ामणि सिंह, मनोज प्रसाद, सुनील कुमार सिंह, छात्र नेता आदित्य कुमार यादव, नीतीश कुमार, विकास कुमार, रामनिवास पाठक, तस्लीम खान, युवराज विक्रम सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!