प्रमंडलीय आयुक्त ने की नीलाम पत्र वादों और लंबित राजस्व वादों की समीक्षा

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: गुरुवार को प्रमंडलीय आयुक्त जटा शंकर चौधरी ने कार्यालय में नीलाम पत्र वादों एवं लंबित राजस्व वादों की समीक्षा की। नीलाम पत्र पदाधिकारियों के साथ प्रमंडलस्तरीय बैठक में आयुक्त ने नीलाम पत्र वादों के निष्पादन की धीमी प्रगति पर उन्होंने अप्रसन्नता जताई। साथ ही वैसे नीलाम पत्र पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया, जिनकी कार्य प्रगति शुन्य है या बहुत ही कम है। उन्होंने नीलाम पत्र वादों को गंभीरता से लेते हुए प्राथमिकता के आधार पर इनके निष्पादन में तत्परता बरतते हुए तेजी लाने का निर्देश दिया।

उन्होंने नीलाम पत्र वादों के निष्पादन में तेजी लाने के लिए अपर समाहर्ता एवं उपायुक्त के स्तर नीलाम पत्र पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इसकी नियमित समीक्षा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नीलाम पत्र वादों के निष्पादन में उदासीन रवैया रखने वाले व वादों के निष्पादन में सही प्रगति नहीं होने पर नीलाम पत्र पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उनकी गोपनीय अभियुक्ति में दर्ज करने करना सुनिश्चित करें। लंबित राजस्व वादों की समीक्षा के दौरान आयुक्त ने कहा कि जिन मामलों में अपील किया गया है और उनमें पक्षकार नहीं आ रहे हैं, वैसे मामलों में पक्षकार को नोटिस दें। इसके बाद भी वे नहीं आएं तो वाद समाप्त कर दिया जाए। आयुक्त ने नीलाम पत्र पदाधिकारियों द्वारा नीलाम पत्र वादों में निर्गत डिस्ट्रेस वारंट, बॉडी वारंट की भी समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि बॉडी वारंट एवं डिस्ट्रेस वारंट की सूची तैयार करें और उसका तमिला कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने राजस्व संग्रहण पर बल देते हुए कहा कि अधिक से अधिक वसूली सुनिश्चित करें। बैठक में आयुक्त के सचिव अनिल कुमार,पलामू अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह, लातेहार अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप, गढ़वा अपर समाहर्ता पंकज सिंह आदि नीलाम पत्र पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!