उप विकास आयुक्त ने किया हरिहरगंज प्रखंड का दौरा

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: मनरेगा के अंतर्गत सभी योजनाओं को ससमय पूर्ण करें, किसी भी तरीके की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उक्त बातें उप विकास आयुक्त श्रीमती मेघा भारद्वाज ने कही। वे आज दिनांक 24 जुलाई 2021 को हरिहरगंज प्रखंड कार्यालय में प्रखंड स्तर पर चलाए जाने वाले सभी जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा कर रही थी।
समीक्षा बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने कहा कि वैसे मजदूर जो मनरेगा के अंतर्गत कार्य कर चुके हैं और उन्हें बैंक अकाउंट तथा आधार के त्रुटि के कारण मानदेय का भुगतान नहीं हो सका है, त्रुटियों का समाधान कर मजदूरों के मानदेय का जल्द भुगतान करें। भारद्वाज ने कहा कि मनरेगा को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, संबंधितों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा प्रखंड स्तर पर चलाए जा रहे प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की भी डीडीसी ने  समीक्षा की। उन्होंने योजना के अंतर्गत लक्ष्य की प्राप्ति जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने 14 में तथा 15वें वित्त के अंतर्गत सभी योजनाओं की भी समीक्षा की।
हरिहरगंज प्रखंड के भ्रमण के दौरान उप विकास आयुक्त ने सरसोत पंचायत के रामपुर ग्राम का भी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने रामेश्वर उरांव के खेत का निरीक्षण किया जहां पर आम की बागवानी बिरसा हरित ग्राम योजना के अंतर्गत की गई थी। उन्होंने आसपास के खेतों में भी किये गए पिट के काम का भी निरीक्षण किया। हरिहरगंज भ्रमण के दौरान भारद्वाज ने प्रखंड में मौजूद जिला परिषद के डाक बंगले का निरीक्षण कर उसकी वस्तुसस्थिति की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!