पीएम किसान के लाभुकों को शत प्रतिशत केसीसी से अच्छादित करने को लेकर उपायुक्त गंभीर

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज: जिले के पीएम किसान के लाभुकों को शत प्रतिशत केसीसी से अच्छादित करने को लेकर उपायुक्त शशि रंजन गंभीर हैं।इसे लेकर उन्होंने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी से उनके संबंधित क्षेत्र अंतर्गत पंचायत एवं ग्राम स्तर पर कैंप लगाकर पीएम किसान के लाभुकों को केसीसी ऋण फॉर्म एवं आवश्यक कागजातों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
इसके अलावे प्रत्येक दिन ऋण फॉर्म के संग्रहण एवं बैंकों में जमा किये गये फॉर्म की संख्या का स्पष्ट प्रतिवेदन जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं जिला स्तर पर स्थापित नियंत्रण कक्ष को भेजने की बात कही है। उन्होंने सभी बीडीओ को केसीसी ऋण का फॉर्म संग्रहण कर उसे बैंक में भेजने एवं बैंकों से रसीद प्राप्त कर उसे सुरक्षित रखने की बात कही है।

उपायुक्त श्री रंजन ने जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को केसीसी फॉर्म के संग्रहण हेतु सभी बैंक शाखाओं समन्वय बना सभी जरूरी कार्य पूर्ण करने को लेकर निर्देशित किया है। उन्होंने जिले के तीनों अनुमंडल पदाधिकारियों को केसीसी संबंधित कार्यों के निष्पादन में आने वाली सभी समस्याओं का अनुश्रवण एवं निराकरण करने का निर्देश दिया है।

उपायुक्त ने केसीसी ऋण हेतु लगाए जाने वाले कैंप का प्रचार- प्रसार पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों के माध्यम से सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।वहीं डीसी ने इस पूरे कार्यक्रम की मॉनिटरिंग करने की ज़िम्मेदारी जिले के सहायक समाहर्ता को सौंपी है इसके लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।
इसके अलावे उपायुक्त श्री रंजन ने उप विकास आयुक्त को अपने स्तर से इस अभियान को सफल बनाने हेतु नियमित अंतराल पर अनुश्रवण करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!