उपायुक्त ने किया तरहसी व नीलांबर-पीतांबरपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: बुधवार को उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने तरहसी व नीलांबर पिताम्बरपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे सबसे पहले तरहसी पहुंचे यहां उन्होंने अंचल कार्यालय से संबंधित विभिन्न रजिस्टरों की जांच की। उन्होंने अंचल से जारी होने वाले जाति प्रमाण पत्र,आय प्रमाण पत्र, जमीनदारी बांध,सकसेशन मोटेशन से संबंधित विभिन्न संचिकाओं का अवलोकन किया।उन्होंने अंचलाधिकारी को म्यूटेशन हेतु आये सभी आवेदनों का ससमय निष्पादित करने हेतु निर्देश दिया।

वहीं परिशोधन की समीक्षा के दौरान अंचलाधिकारी केदारनाथ सिंह ने बताया कि निर्धारित ओटीपी के अनुसार प्रतिदिन 30 परिशोधन किया जाता है। एक दिन में तीस से अधिक ओटीपी नहीं आने के कारण इससे अधिक परिशोधन नहीं हो पाता है। इसपर उपायुक्त श्री दोड्डे ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के वरीय पदाधिकारियों से ऑन स्पॉट कॉल कर इस समस्या का समाधान करने हेतु अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि साप्ताहिक जनता दरबार में प्राप्त जन शिकायतों को पूरी गंभीरता के साथ लिया जाना चाहिए। ताकि आवश्यक छोटे-मोटे कामों के लिए लोगों को जिला मुख्यालय की दौड़ नहीं लगानी पड़े़।

तरहसी अंचल द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा के पश्चात उपायुक्त ने प्रखंड में संचालित योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने विशेषकर नरेगा एवं आवास की समीक्षा की। मॉडल आंगनवाड़ी केंद्र की समीक्षा के दौरान तरहसी प्रखंड विकास पदाधिकारी सच्चिदानंद महतो ने डीसी को बताया कि प्रखंड कार्यालय की ओर से डीएमएफटी के माध्यम से 11 मॉडल आंगनवाड़ी केंद्र बनाने हेतु प्रस्ताव भेजा गया है। तरहसी कार्यालय का निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त ने नीलांबर-पिताम्बरपुर(लेस्लीगंज) प्रखंड व अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया।

इस दौरान उपायुक्त ने कार्यालय में अनुपस्थित रहे भीएलडब्लू विनय कुमार व अमरेश कुमार और आवास के प्रखंड समन्वयक अजीत कुमार की हाजरी काट दी। उपायुक्त के निरीक्षण के दौरान बीडीओ अनिल कुमार प्रखंड के नौडीहा पंचायत में आम बागवानी व आवास का निरीक्षण करने के कारण प्रखंड में अनुपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!