उपायुक्त ने पाटन व पड़वा के प्रखंड सह अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: गुरुवार को उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे ने पाटन व पड़वा के प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे सबसे पहले पाटन प्रखंड सह अंचल कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने प्रखंड व अंचल के कई अभिलेखों का अवलोकन किया एवं सभी अभिलेखों को दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। पाटन प्रखंड कार्यालय के निरीक्षण पश्चात उपायुक्त पड़वा पहुंचे।

जहां उन्होंने बीडीओ सह सीओ चंद्रदेव प्रसाद से योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी ली। उन्होंने स्कूलों में जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने,पीएम किसान में शत-प्रतिशत केवाईसी करने संबंधी निर्देश दिये।

पाटन में निरीक्षण के दौरान नरेगा के दो कंप्यूटर ऑपरेटर,15वें वित्त का एक ऑपरेटर व आवास के ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर अनुपस्थित पाये गये। इसी तरह अंचल से तीन राजस्व कर्मचारी भी नदारद थें। इस कारण उपायुक्त ने उपस्थिति पंजी से अनुपस्थित सभी कर्मचारियों की हाजिरी काट दी। साथ ही कार्यालय से गायब सभी कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछने हेतु बीडीओ-सीओ को निर्देश दिया।


उपायुक्त ने अपने निरीक्षण के दौरान पाटन के प्रखंड कार्यालय में आमजनों से सीधे मुलाकात की। इस दौरान दोनों ही स्थानों पर ग्रामीणों ने उपायुक्त को अपनी विभिन्न शिकायतों व कार्यों से अवगत कराया जिनमें वृद्धा पेंशन रुक जाने,आवास का पैसा रुक जाने,सीमांकन व दाखिल-खारिज़ आदि प्रमुख थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!